भारत के धुरंधरों ने वेस्टइंडीज को किया क्लीन स्वीप, जानें कौन से खिलाड़ी ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

शुक्रवार को खेले जा रहे आखिरी वनडे मैच में भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया।

0 217

शुक्रवार को खेले जा रहे आखिरी वनडे मैच में भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। अहमदाबद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्ले0बाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम को 265 रन का लक्ष्य दिया। वही भारत के गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए पूरे वेस्टइंडीज टीम को 37.1 ओवर में 169 रन पर समेट दिया।

कैरेबियाई बल्लेबाजों को भारत के गेंदबाजों ने किया पस्त:

भारत ने कैरेबियाई टीम को 266 रनों का लक्ष्य दिया था। यह उनके लिए आसन नही होने वाला था और ठीक वैसा ही हुआ। भारत के चार गेंदबाजों ने ऐसी कमाल की गेंदबाजी की कि पूरी कैरेबियाई टीम 37।1 ओवर में 169 रन पर ही पवेलियन लौट गई। वही रोहित की वनडे कप्तान के रूप में यह पहली सीरीज है।

भारत के इन गेंदबाजों ने की जबरदस्त गेंदबाजी:

बता दें कि वेस्टइंडीज का पहला विकेट भारत के गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने लिया। वही दूसरा और विकेट 25/3 ओवर में गेंदबाज दीपक चाहर के नाम रहा। इसके अलावा 2 विकेट कुलदीप यादव और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने 3 विकेट लेकर टीम को शिखर तक ले जाने का काम किया। वही आखिरी में एक बार फिर कमाल दिखाते हुए सिराज ने आखिरी के 2 विकेट लेकर पूरी कैरेबियाई टीम को चारो खाने चित्त कर दिया। इसका नतीजा ये हुआ कि भारत ने वेस्टइंडीज को 3-0 से मात दे दिया।

कप्तान रोहित ने गेंदबाजों की तारीफ:    

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली वनडे सीरीज जीतने पर भारत के कप्तान रोहित ने खिलाड़ियों की तारीफ की। कप्तान ने स्पिनर कुलदीप यादव की सफल वापसी के बारे में रोहित ने कहा, ‘कुलदीप और चहल दोनों हमारे लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। भारत को खराब शुरुआत से बाहर लाने वाले मीडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों के बारे में रोहित ने कहा, ‘शीर्ष क्रम नहीं चल रहा है, ऐसे में यह देखकर अच्छा लगा कि मीडिल ऑर्डर के खिलाड़ियों ने हमें संकट से उबारा। आज उन खिलाड़ियों ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। यह सबसे बड़ा सकारात्मक पहलू था।’

 

यह भी पढ़ें: स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन से शोक में डूबा देश, 2 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित 

यह भी पढ़ें:ऑटो चालक ने युवती के साथ किया दुष्कर्म, ब्लैकमेल कर कई बार बुझाई हवस

(अन्य खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें। आप हमेंट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More