संभल: हिंदू भगवानों की फोटो वाले अखबार में नॉन-वेज बेच रहा था दुकानदार, पुलिस ने रोका तो चाकू से किया हमला

0 116

यूपी के संभल में हिंदू भगवानों की तस्वीर वाले रद्दी अखबार में नॉन-वेज रखकर बेचने के आरोप में एक होटल संचालक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है. यह मामला सदर कोतवाली इलाके में शंकर चौराहा के पास स्थित महक रेस्टोरेंट का है.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) चक्रेश मिश्रा ने वरिष्ठ उपनिरीक्षक अजय कुमार द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट के हवाले से सोमवार को बताया कि संभल कोतवाली क्षेत्र में तालिब हुसैन नामक व्यक्ति अपने होटल में देवी-देवताओं के चित्र वाले रद्दी अख़बार में चिकन रखकर बेच रहा था. कुछ लोगों ने इसकी शिकायत की थी, जिस पर पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची थी. आरोप है कि तफ्तीश के दौरान तालिब ने पुलिस दल पर चाकू से हमला किया.

आरोपी तालिब हुसैन के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 153 ‘अ’ (वैमनस्य फैलाना), 295 ए (किसी वर्ग के धर्म का अपमान करने के आशय से उपासना के स्थल को क्षति पहुंचाना या अपवित्र करना), 353 (सरकारी काम में बाधा डालना) और 307 (हत्या का प्रयास) के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया. चक्रेश मिश्रा ने बताया कि मौके से देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले अखबार की प्रतियां तथा हमले में इस्तेमाल चाकू बरामद किया गया है.

 

 

उधर, हिंदू जागरण मंच के प्रांतीय अध्यक्ष कपिल दीवाना ने कहा ‘देश का जो माहौल है, उस माहौल को ध्यान में रखते हुए, नॉन-वेज बेचने वाले व्यक्ति पर कहीं से अखबार आ भी गया, तो उसको हटा देना चाहिए था. आप देखिए एक ही प्रकार के देवी-देवताओं के 100 से भी अधिक अखबार उसके पास थे और वो देवी-देवता जिस साइड में छपे हैं, उसी साइड से परोसने का काम किया गया. वो चाहता तो उसे हटा भी सकता था. एक तरफ भाईचारे की बात करते हैं, उनका धर्म, धर्म है और हमारा धर्म, धर्म नहीं है क्या?’

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More