रक्षाबंधन पर बहनों को सीएम योगी ने दिया ‘मुफ्त सफर’ का तोहफा

0 122

रक्षा बंधन के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की सभी बहनों को विशेष तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री योगी ने महिलाओं के लिए त्योंहार के मद्देनजर बस सुविधा निशुल्क कर दी है।

रक्षाबंधन में निशुल्क रोडवेज सुविधा-

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन पर बहनों को एक दिन के लिए फ्री बस सेवा की सौगात दी है। जिसके तहत रक्षाबंधन के दिन प्रदेश भर की महिला यात्री हर श्रेणी की बसों में फ्री यात्रा कर सकेंगी।

उन्होंने आदेश दिया है कि 14 अगस्त रात 12 बजे से 15 अगस्त रात 12 बजे तक महिलाओं और लड़कियाें को रोडवेज की सभी साधारण और द्रुतगामी बसों में राज्य की सीमा में निशुल्क यात्रा करवाई जाए। वहीं सभी 13 अगस्त से 18 अगस्त तक बसों की संख्या भी बढ़ा दी गयी है।

नहीं लेना होगा टिकट-

दिल्ली, मेरठ, सहारनपुर, आगरा, मुरादाबाद बरेली, लखनऊ , कानपुर, गोरखपुर, प्रयागराज, वाराणसी आदि प्रमुख नगरों से प्रदेश के कई स्थानों के लिए परिवहन निगम ने अतिरिक्त बड़ों की व्यवस्था के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि महिला यात्री के साथ अगर पुरुष होंगे तो उन्हें टिकट लेना होगा। वहीं जिन महिलाओं ने रक्षाबंधन के दिन बस से सफर करने के लिए एडवांस में टिकटें बुक करा रखी हैं। ऐसी महिलाओं के टिकट की धनराशि वापस की जाएगी।

परिवहन निगम के अफसरों ने बताया कि रक्षाबंधन पर्व पर प्रदेश भर में महिला यात्रियों से किसी तरह का किराया नहीं लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी का देश के नाम सन्देश, किये ये दस अहम वादें…

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More