आज फाइनल मुकाबले में अय्यर और गायकवाड़ दिखाएंगे अपना दम, कौन पड़ेगा किस पर भारी

आज दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल के 14वें सीजन का खिताबी मुकाबला खेला जाना है।

0 610

आज दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल के 14वें सीजन का खिताबी मुकाबला खेला जाना है। दोनों टीमें पहले भी यह खिताब जीत चुकी हैं इस लिहाज से इन्हें दबाव झेलने का भी अच्छा-खासा अनुभव है। दोनों ही टीमें काफी मेहनत और संघर्ष के बाद इस सीजन के फाइनल तक पहुंची हैं, चेन्नई जहां शुरू से ही बढ़िया खेली और फाइनल में पहुंची तो कोलकाता ने आईपीएल के दूसरे हाफ में कमाल किया। फिर एलिमिनेटर और क्वालिफायर 2 में बढ़िया खेल दिखाकर फाइनल में जगह बनाई। आज के फाइनल मुकाबले में दोनों टीमों से एक-एक खिलाड़ी ऐसा है जिन पर सभी की नजरें रहेंगी।

दोनों धुरंधरों के बदौलत ही इनकी टीम फाइनल तक पहुंची है:

हम यहां जिन दोनों टीमों से एक-एक खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उनमें एक है अपना पहला आईपीएल सीजन खेल रहे कोलकाता नाइट राइडर्स के युवा ओपनर वेंकटेश अय्यर। जिनको पहले ही सीजन में फाइनल खेलने का मौका मिलेगा। जबकि दूसरी तरफ हैं अपना दूसरा आईपीएल सीजन खेल रहे चेन्नई सुपर किंग्स के युवा ओपनर रुतुराज गायकवाड़। काफी हद तक इन दोनों धुरंधरों के बदौलत ही इनकी टीम फाइनल तक पहुंची है।

वेंकटेश अय्यर:

कोलकाता नाइट राइडर्स की डूबती नैया को पार लगाने में सबसे अहम भूमिका टीम के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने निभाई है। कोलकाता के इस  X-फैक्टर खिलाड़ी ने अपने आईपीएल के पहले ही सीजन में जमकर धमाल मचा दिया है। इंदौर (मध्य प्रदेश) के इस 26 वर्षीय खिलाड़ी ने इस आईपीएल सीजन खेले 9 मैचों में 40।00 की शानदार औसत से 320 रन बनाए, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल हैं और उन्होंने अधिकतर मैचों में अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दी है। क्वालीफायर 2 में दिल्ली के खिलाफ जहां बल्लेबाज जूझते हुए दिखाई दे रहे थे, उसी मैदान पर अय्यर की  सबसे खास पारी आई। उन्होंने 41 गेंदों पर 4 चौकों और तीन गगनचुंबी छक्कों की मदद से 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। कोलकाता के फैंस को उम्मीद होगी की फाइनल में भी इस खिलाड़ी के बल्ले से ऐसी ही धुआंधार मैच जिताऊ पारी देखने को मिले।

रुतुराज गायकवाड़:

दूसरी तरफ हैं चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़। पिछली बार आईपीएल में कोरोना से संक्रमित होने के वजह से रुतुराज गायकवाड़ को कई मैचों के बाद मौका मिला था। लेकिन जैसे ही वो मैदान पर उतरे सबको हैरान करते हुए इस बल्लेबाज ने 6 मैचों में तीन अर्धशतकों के दम पर 204 रन बना डाले। हालांकि, उस सीजन में चेन्नई पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई थी। मौजूदा आईपीएल सीजन (2021) में इस बल्लेबाज ने शुरुआत से ही अपना दम दिखाया है और वो 15 मैचों 4 अर्धशतक और एक बेमिसाल शतकीय पारी के दम पर अबतक 603 रन बना चुके हैं। इस सीजन में कोलकाता के खिलाफ खेले गए दो मुकाबलों में उनका प्रदर्शन ऐसा रहा है..

21 अप्रैल (मुंबई) – KKR के खिलाफ – 42 गेदों में 64 रन

26 सितंबर (अबु धाबी) – KKR के खिलाफ – 28 गेंदों में 40 रन

 

यह भी पढ़ें: कोलकाता से मिली हार के बाद मैदान पर लेट फूट-फूटकर रोया दिल्ली का सलामी बल्लेबाज, देखें वीडियो

यह भी पढ़ें: क्या होता है ब्लैकआउट ? अचानक कैसे पैदा हो गया भारत में अप्रत्याशित बिजली संकट ?

(अन्य खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें। आप हमेंट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More