इंतजार खत्म, अब बनाए जाएंगे राजस्थान में मंत्री

राजस्थान में नए चेहरों को मिल सकता है मौका

0

राजस्थान: प्रदेश में भाजपा की नई सरकार का गठन हुए 20 दिन से ज्यादा हो गया है लेकिन अभी तक मंत्रिमंडल का गठन नहीं किया जा सका है. इसके चलते प्रदेश में कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं जिसका इंतजार खत्म अब होने वाला है. लंबे इंतजार के बाद भजनलाल शर्मा कैबिनेट का गठन होने जा रहा है.

मंत्रिमंडल गठन के लिए राजभवन में पूरी तैयारियां कर ली गई है. हालांकि शपथ ग्रहण की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन पार्टी के विधायकों को फोन कर उन्हें जयपुर में ही उपस्थित रहने के लिए कहा गया है. ऐसे में अनुमान है कि आज शपथ ग्रहण हो सकता है. चूंकि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में मंत्रिमंडल का गठन हो चुका है, ऐसे में अब राजस्थान की बारी है.

इन विधायकों को मिल सकती है जगह

आपको बता दें कि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भजनलाल मंत्रिमंडल में वरिष्ठ और अनुभवी विधायकों के साथ नए विधायकों को भी मंत्री बनाए जाने की संभावना है. कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़, डॉ. किरोड़ीलाल मीणा, कालीचरण सराफ, पुष्पेंद्र राणावत, प्रताप सिंह सिंघवी, जोगेश्वर गर्ग, ललित मीणा, मंजू बाघमार, हमीर सिंह भायल, बाबा बालकनाथ, जवाहर सिंह बेढम, महंत प्रतापपुरी, नौक्षम चौधरी को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की संभावना है.

नए चेहरों को मिल सकता है मौका

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाद अब राजस्थान में भी मंत्रिमंडल गठन में नए चेहरों को मौका मिल सकता है. साथ यह भी कहा जा रहा है कि युवा चेहरों के साथ -साथ जातीय और क्षेत्रीय समीकरण का भी खासा प्रभाव देखने को मिल सकता है.

Floating Screen Boat : देश की सबसे बड़ी फ्लोटिंग स्क्रीन पर होगा प्राण प्रतिष्ठा का लाइव

शपथ समारोह के लिए राजभवन तैयार-

जानकारी के मुताबिक, शपथ ग्रहण के लिए राजभवन में मंच सजकर तैयार कर दिया गया है. मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्रियों, विधायकों और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के लिए बैठक व्यवस्था कर दी गई है. इससे साफ है कि सरकार की ओर से राजभवन में संदेश भेज दिया गया है. बताया जा रहा है कि कुछ वरिष्ठ विधायकों को मंत्री पद के लिए सूचना दे दी गई है, लेकिन फिलहाल कोई बोलने को तैयार नहीं है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More