Banaras Bulletin : समाजवादी पार्टी ने दिया तहसील पर धरना | प्रदेश सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन

0 330

भागदौड़ की जिंदगी में अगर आपसे खबरें छूट जा रही हैं तो बनारस की हर बड़ी खबर को बनारस बुलेटिन (Banaras Bulletin) में फटाफट अंदाज़ में देखें…

आजमगढ़ में क्रैश हुआ एयरक्राफ्ट
खराब मौसम की वजह से हुआ हादसा
हादसे में विमान के पायलट की मौत

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ शहर में बड़ा हादसा हो गया है। सोमवार को शहर के सरायमीर थाना क्षेत्र के संजरपुर गांव के पास एक एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस भयानक हादसे में एक की मौत मौके पर मौत हो गई। वहीं एक गंभीर रूप से घायल है। ऐसे में बताया जा रहा है कि ये एयरक्राफ्ट जनरल एविएशन का है। इस हादसे में इलाके में हड़कंप मच गया है। इस निजी एयरक्राफ्ट के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद भीड़ इकठ्ठा हो गई है। एसपी सुधीर सिंह के अनुसार खराब मौसम की वजह से हादसा हुआ। जहाज ने सुबह साढ़े दस बजे रायबरेली के फुर्सतगंज से उड़ान भरी थी।

समाजवादी पार्टी ने दिया तहसील पर धरना
प्रदेश सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन
तहसील में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

सपा प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आह्वान पर समाजवादी पार्टी ने आज पूरे प्रदेश की तहसीलों पर प्रदर्शन किया। इसी क्रम ने सोमवार सुबह से ही समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का जमावड़ा सदर तहसील में होने लगा था। धरना प्रदर्शन को देखते हुये तहसील परिसर में सुरक्षा व्यवस्था के सख्त इंतज़ाम किये गए थे। एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी ने सुरक्षा की कामना खुद संभाल रखी थी। सैंकड़ों की संख्या में सदर तहसील पहुंचे समाजवादी कार्यकार्ताओं ने तहसील मुख्यालय के अंदर प्रदर्शन किया और एसडीएम तहसील सदर को ज्ञापन दिया।

किसान बिल के विरोध में सड़क पर कांग्रेसी
महानगर कॉंग्रेस का विरोध प्रदर्शन
बिल को बताया किसान विरोधी

किसान बिल को लेकर कांग्रेस संसद से सड़क तक आन्दोलन कर रही है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। महानगर कांग्रेस की ओर से लालबहादुर शास्त्री घाट पर धरना दिया गया। महानगर प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की और बिल को किसान विरोधी बताया। कार्यकर्ताओं का आरोप है कि कोरोना काल में केंद्र सरकार किसानों से धोखा कर रही है। इसे कांग्रेसी कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे।

सुभासपा सुप्रीमो ने साधा योगी सरकार पर निशाना
सुशांत सिंह केस को लेकर बीजेपी कर रही राजनीति
भागीदार संकल्प मोर्चा को मजबूत करने में जुटे ओपी राजभर

पूर्व कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर को वाराणसी के सर्किट हाउस पुहंचे थें। हर बार की तरह उन्होंने इस बार भी भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा। उन्होने महाराष्ट्र में चल रहे अभिनेत्री कंगना रनौत और शिवसेना मामले में भी भाजपा पर राजनीति करने का आरोप लगाया। पूर्व कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ मीटिंग करने वाराणसी पहुंचे थें। उन्होंने मीडिया से बताया कि आज उनकी वाराणसी, मिर्जापुर, चंदौला और भदोही के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक है। उन्होंने बताया कि हमलोगों ने जो आठ दलों को मिलाकर भागिदारी संकल्प मोर्चा बनाया है, उसके तहत हम गांव स्तर पर अपने संगठन को मजबूत कर रहे हैं।

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक की शाखा का शुभारंभ
डीएम कौशल राज शर्मा ने फीता काटकर किया शुभारंभ
छोटे व्यवसाइयों को माइक्रो लोन उपलब्ध कराता है बैंक

छोटे व्यवसाइयों को माइक्रो लोन उपलब्ध कराने वाले उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक ने सिगरा इलाके अपनी नयी शाखा का शुभारंभ सोमवार को किया। इस शाखा का उद्घाटन डीएम कौशल राज शर्मा ने रीबन काट कर किया। इस अवसर पर डीएम कौशल राज शर्मा ने कहा कि 11 साल पहले इस बैंक की स्थापना हुई थी और वाराणसी से शुरु हुआ यह बैंक आज कई जिलों में तेजी से फैल रहा है। बैंक के माध्यम से छोटे अमाउंट का लोन लेने वाले व्यवसाइयों को काफी मदद भी मिल रही है।

डीएम ने कहा कि बैंक बडी कंपनियों को तो लोन देते ही हैं पर छोटे व्यवसाइयों को लोन लेने में जो दिक्कत आती है उत्कर्ष बैंक उनके लिए लोन उपलब्ध करवाता है। डीएम ने कहा कि मुझे खुशी है के आज मेरे द्वारा इस ब्रांच का उद्घाटन हुआ। भविष्य में भी बैंक के अच्छा कार्य और प्रगति करने के लिए ढेर सारी बधाई।

यह भी पढ़ें: यूपी को औद्योगिक प्रदेश बनाने का महाभियान शुरू : CM योगी

यह भी पढ़ें: ASP और SO पर महिला दरोगा के गंभीर आरोप, छुट्टी मांगने पर कहते हैं कि ‘जाओ मर जाओ…

यह भी पढ़ें: यूपी के इस जेल का मनोहर है नजारा, कैदियों के लिए की गई यह खास व्यवस्था

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)
Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More