अलविदा राजू श्रीवास्तव: पंचतत्व में विलीन हुआ पार्थिव शरीर, नम आंखों से दी अंतिम विदाई

0 250

टेलीविजन जगत के मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव बुधवार की सुबह 10:20 बजे निधन हो गया था. पिछले 10 अगस्त से वो दिल्ली के एम्स में एडमिट थे, उन्हें दिल का दौरा पड़ा था. 41 दिनों से जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे राजू श्रीवास्तव ने 58 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. राजू श्रीवास्तव ने अपनी मेहनत के दम पर अपने लिए एक बड़ा मुकाम हासिल किया था. राजू अपने पीछे अपनी वाइफ शिखा श्रीवास्तव और बेटी अंतरा श्रीवास्तव और बेटा आयुष्मान श्रीवास्तव को छोड़ गए. राजू के निधन से देशभर में शोक की लहर है. सोशल मीडिया पर फैन्स और सेलेब्स उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

Also Read: दिल्ली AIIMS में राजू श्रीवास्तव ने ली अंतिम सांस, कल द्वारका में होगा अंतिम संस्कार

आज (गुरुवार) दिल्ली के निगमबोध घाट पर उनका पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन हो गया. राजू श्रीवास्तव के बेटे आयुष्मान ने राजू श्रीवास्तव की चिता को मुखाग्‍नि दी. राजू श्रीवास्तव की वाइफ शिखा भी अपने पति को अंतिम विदाई देनें निगमबोध घाट पहुंचीं. जहां वो रोती हुई दिखाई दे रही हैं. श्मशान घाट में लोगों का भारी हुजूम उनके अंतिम दर्शन के लिए उमड़ा. राजू की अंतिम यात्रा में शामिल हुए लोगों ने ‘अमर रहे’ के नारे लगाए.

राजू के अंतिम संस्कार में मौजूद डॉ. विवेक ने बताया कि राजू श्रीवास्तव दिल के मरीज थे. राजू कभी अपनी समस्याएं नहीं बताते थे. 7 अगस्त को राजू ने साथ में खाना खाया था और घर में हंसी मजाक भी किया था. पूछने पर भी उन्होंने नहीं कहा था कि उनकी तबीयत में दिक्कत है. अगर मुझे राजू बताते कि उन्हें दिक्कत है, तो मैं सबसे पहले उन्हें जिम का मना करता.

Also Read: राजू श्रीवास्तव निधन: जानें कॉमेडियन का असली नाम और फतेहपुर कैसे बनी ससुराल, सकारात्मकता से परिपूर्ण थे कॉमेडी किंग

सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने राजू श्रीवास्तव को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा-हंसते हंसते रुला दिया.

राजू श्रीवास्तव को अंतिम विदाई देने पहुंचे उनके खास दोस्त कॉमेडियन सुनील पाल ने कहा कि राजू आज के चार्ली चैप्लिन थे.

कॉमेडियन कपिल शर्मा ने राजू श्रीवास्तव के निधन के बाद सोशल मीडिया पर एक दिल छू जाने वाला नोट लिखा है. इसके साथ उन्होंने ये अफसोस भी जताया है कि काश वो एक बार उनकी मुलाकात हो गई होती.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma)

बॉलीवुड फिल्म डायरेक्टर मधुर भंडारकर भी राजू को अंतिम विदाई देने निगमबोध घाट पर दिखे.

अभिनेता गुरमीत चौधरी ने राजू को याद करते हुए बताया कि कैसे वह राजू श्रीवास्तव के कॉमेडी शो को देखकर उनके फैन बन गए थे. उन्होंने पोस्ट कर राजू को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी.

अभिनेता शैलेश लोढ़ा ने राजू श्रीवास्तव को याद करते हुए पोस्ट शेयर कर बताया कि उन्होंने क्यों उनका नंबर ‘राजू आओ आओ’ से सेव कर रखा था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shailesh Lodha (@iamshaileshlodha)


यूपी के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की तरफ से राजू श्रीवास्तव को श्रद्धांजलि दी.

निगम बोध घाट पर राजू श्रीवास्तव को श्रद्धांजलि देने पहुंचे मशहूर कॉमेडियन सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि अभी राजू के जाने की उम्र नहीं थी अगर सही मायने में देखा जाए तो जाने की उम्र हम लोगों की थी क्योंकि हमारी उम्र ज्यादा है लेकिन आज बहुत दुखद है कि उसको कंधा हम देने पहुंचे हैं.

Also Read: राजू श्रीवास्‍तव निधन: पर‍िवार की पूरी मदद करेगी यूपी सरकार, पत्नी ने कही ये बात

राजू के ब्रदर इन लॉ प्रदीप भी अंतिम संस्कार में शामिल हुए हैं और उन्होंने कहा ‘मैं लखनऊ से आया हूं, मैं उन्हें चालीस साल से जानता था, अचानक उनका यूं गुजर जाना दुखद है. वो सभी से बेहद गर्मजोशी से मिलते थे.’ वहीं राजू के दूसरे ब्रदर इन लॉ अमितेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा ‘इतना बड़ा स्टार होने के बाद भी वो जमीन से हमेशा जुड़े रहे. उन्हें हमेशा हम सभी याद करेंगे.’

राजू श्रीवास्तव के कैरेक्टर गजोधर भैया को दर्शकों का खूब प्यार मिला था. हालांकि, इस नाम का किस्सा भी मजेदार है. दरअसल राजू, बचपन में अपने मामा के यहां जाते थे और तब वो जिस नाई से बाल कटवाते थे, उसका नाम गजोधर था. उस नाई से ही राजू ने गजोधर भैया का किरदार डेवलेप किया था.

Also Read: राजू श्रीवास्तव के निधन पर पीएम मोदी समेत देश के बड़े नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More