मुंबई टेस्ट के दूसरे दिन घमासान, भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड की तोड़ दी कमर, 62 रनों पर ऑलआउट

भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड की टीम की कमर तोड़ दी है। टीम इंडिया के 325 रनों के जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 28.1 ओवर में 10 विकेट खोकर सिर्फ 62 रन पर सिमट गई।

0 1,928

भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड की टीम की कमर तोड़ दी है। टीम इंडिया के 325 रनों के जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 28.1 ओवर में 10 विकेट खोकर सिर्फ 62 रन पर सिमट गई। न्यूजीलैंड के तरफ से टॉम लाथम और काइल जैमीसन के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज ने 3, रविचंद्रन अश्विन ने 4, अक्षर पटेल ने 2 और जयंत यादव ने 1 विकेट हासिल कर न्यूजीलैंड को ऑल आउट कर दिया।

एजाज पटेल ने रचा इतिहास:

न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने 47.5 ओवर तक बोलिंग की और भारत के सभी 10 विकेट अपने नाम किए। मोहम्मद सिराज उनका 10वां शिकार बने। एजाज पटेल ने वेस्टइंडीज के जैक नोरिजा का रिकॉर्ड तोड़ते हुए भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट की पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की। जैक नोरिजा ने 1971 में 95 रन देकर नौ विकेट लिए थे। साथ ही एजाज पटेल ने टेस्ट की एक पारी में सभी 10 विकेट लेकर इतिहास रच दिया। इससे पहले 1956 में जिम लेकर और 1999 में अनिल कुंबले ने एक पारी में 10 विकेट लिए थे।

भारत ने पहली पारी में बनाए 325 रन:

भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी 325 रनों पर बनाया। न्यूजीलैंड के लेफ्ट आर्म स्पिनर एजाज पटेल टीम इंडिया पर कहर बनकर टूटे और सभी 10 विकेट लेकर इतिहास रच दिया। भारत की तरफ से जहां मयंक अग्रवाल ने सर्वाधिक 150 रनों की शानदार पारी खेली वहीं अक्षर पटेल ने भी बहुमूल्य 52 रनों का योगदान दिया। इनके अलावा शुभमन गिल ने भी 44 रनों का योगदान दिया।

मयंक अग्रवाल और अक्षर पटेल के बीच महत्वपूर्ण साझेदारी:

भारतीय टीम ने पहले दिन 4 विकेट खोकर 221 रन बनाए थे। दूसरे दिन एक बार फिर एजाज पटेल भारतीय टीम पर कहर बनकर टूटे। एजाज ने दिन की शुरुआत में रिद्धिमान साहा और रविचंद्रन अश्विन को पवेलियन भेजकर भारत को बड़ा झटका दिया। इसके बाद एजाज ने मयंक को टॉम ब्लंडेल के हाथों कैच कराकर अक्षर पटेल और उनके बीच चल रही महत्वपूर्ण साझेदारी को तोड़ा।

पुजारा और कोहली बिना खाता खोले आउट:

पहले दिन न्यूजीलैंड के लेफ्ट आर्म स्पिनर एजाज पटेल ने भारतीय टीम को करारा झटका देते हुए चेतेश्वर पुजारा को और कप्तान विराट कोहली को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। एजाज पटेल ने पारी के 48वें ओवर में पहले टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को 18 रनों के निजी स्कोर पर आउट कर दिया।

भारत की मजबूत शुरुआत:

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल ने पारी को मजबूत शुरुआत दी। न्यूजीलैंड के लेफ्ट आर्म स्पिनर एजाज पटेल ने भारत को पहला झटका देते हुए शुभमन गिल को रॉस टेलर के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेज दिया।

 

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया पर कहर बनकर टूटे एजाज पटेल, सभी 10 विकेट लेकर मचाया तहलका

यह भी पढ़ें: मेगा ऑक्शन से पहले किस टीम ने किस खिलाड़ी को किया रिटेन, यहां देखिए पूरी लिस्ट

(अन्य खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें। आप हमेंट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More