महाराष्ट्र CM का बड़ा फैसला – आदित्य ठाकरे को डिप्टी सीएम पद देने के लिए तैयार

0 235

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना और बीजेपी के बीच मचे घमासान के बीच मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है वह शिवसेना की युवा इकाई के प्रमुख आदित्य ठाकरे को उपमुख्यमंत्री पद देने के लिए तैयार है।

साथ ही उन्होंने यह भी साफ किया ​है कि चाहे कुछ भी हो महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना मिलकर चुनाव लड़ेंगी।

इस तरह होगा सीटों का बंटवारा-

फडणवीस ने कहा, ‘भाजपा आगामी विधानसभा चुनाव सहयोगी दलों के साथ मिल कर लड़ेगी। मैंने शिवसेना से कहा है कि पहले से तय फार्मूले के तहत हम पहले गठबंधन के सहयोगियों की सीटें तय करेंगे, फिर अन्य सीटों को आपस में बंटवारा करेंगे।’

उन्होंने कहा कि सीटों का बंटवारा 130 से 140 तक हो सकता है ​और बाकि बची हुई सीटे सहयोगी दलों को बांट दी जाएंगी। बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा में 288 सीटें हैं।

मुख्यमंत्री यहां एक महीने के ‘महा जनसंदेश यात्रा’ के तहत आए थे जिसकी शुरुआत उन्होंने गुरुवार को की थी। अब यह यात्रा भंडारा और गोंदिया जिलों में जाएगी।

विपक्ष पर साधा निशाना-

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को कहा कि उन्होंने राज्य के इतिहास में पहले कभी इतना हताश, निराशा और दिशाहीन विपक्ष नहीं देखा।

फडणवीस ने यहां प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्ष यह समझने में नाकाम है कि ईवीएम एक मशीन है और वह खुद मतदान नहीं कर सकती।

उनका यह बयान महाराष्ट्र के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बालासाहब थोराट, मनसे प्रमुख राज ठाकरे, एनसीपी के अजित पवार और छगन भुजबल सहित विपक्षी नेताओं द्वारा चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के इस्तेमाल और लोकसभा चुनाव के नतीजों को स्तब्ध करने वाला बताए जाने के एक दिन बाद आया है।

यह भी पढ़ें: रंग-बिरंगे फुटवियर की शौकीन थीं शीला दीक्षित, संगीत से था गहरा लगाव

यह भी पढ़ें: दिल्ली : 200 यूनिट तक बिजली हुई मुफ्त

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

 

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More