सपा छोड़ भाजपा में शामिल हुए नीरज शेखर राज्यसभा उम्मीदवार घोषित

0 157

उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए भाजपा ने नीरज शेखर को उम्मीदवार घोषित किया है। बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने हाल ही में समाजवादी पार्टी से छोड़ने के साथ राज्यसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद भाजपा में शामिल हुए नीरज शेखर को पार्टी ने रिक्त सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है।   

नीरज शेखर को BJP ने बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे और सपा से पूर्व सांसद रहे नीरज शेखर को भाजपा ने राज्यसभा के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है।

नीरज शेखर का सियासी सफर:

नीरज शेखर के सियासी सफर की शुरुआत साल 2007 में हुई। चंद्रशेखर जब तक जीवित रहे, बलिया संसदीय सीट से सांसद निर्वाचित होते रहे। सन 2004 के लोकसभा चुनाव में वह आखिरी बार बलिया से सांसद निर्वाचित हुए। 2007 में उनके निधन के बाद रिक्त हुई बलिया सीट के लिए हुए उपचुनाव से नीरज शेखर के सियासी सफर की शुरुआत हुई।

Read Also: पीएम मोदी का देश के नाम सन्देश, किये ये दस अहम वादें…

साइकिल के निशान पर लड़ा चुनाव:

2007 के उपचुनाव में नीरज शेखर ने स्वयं को पिता की राजनीतिक विरासत के वारिस के तौर पर तो पेश कर दिया। उसके बाद नीरज ने चंद्रशेखर की बनाई पार्टी सजपा का सपा में विलय कर दिया और साइकिल के निशान पर चुनाव लड़ा।

भाजपा ने राज्यसभा का प्रत्याशी किया घोषित:

वहीं हाल ही में सपा को छोड़ भाजपा ज्वाइन कर ली, इसके साथ ही राज्यसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया। हालाँकि अब भाजपा ने राज्यसभा की रिक्त सीट पर उन्हें अपने प्रत्याशी के तौर पर उतरा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More