आलोचनाओं को नजर अंदाज कर के फिर टेक्सास जाएगे ट्रंप

0

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बाढ़ प्रभावित टेक्सास की अपनी पहली यात्रा के दौरान बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों और पीड़ितों से दूरी बनाने के लिए आलोचनाएं झेलने के बाद टेक्सास का दूसरी बार दौरा किया है।

तुफान से प्रभावित लोगो से की मुलाकात

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक ,ट्रंप प्रथम अमेरिकी महिला मेलानिया के साथ शनिवार को टेक्सास के एल्लिंगटन फील्ड पहुंचे और ह्यूस्टन में एक राहत केंद्र में तूफान से प्रभावित लोगों से मुलाकात की।

Also Read : इनको मिल सकती है पीएम मोदी के कैबिनेट में जगह

इस तूफान से प्रभावित लोगो को ढांढस बंधाया

ट्रंप ने इस दौरान तूफान से प्रभावित लोगों का ढांढस बंधाया।उन्होंने कहा, “(राहत और बचाव कार्य) बेहद प्रभावशाली ढंग से किया जा रहा है। मुझे वास्तव में लगता है कि लोगों को इसकी सराहना करनी चाहिए।

ट्रंप ने टेक्सास सरकार की सराहना की

ट्रंप ने राहत कार्यो के लिए टेक्सास सरकार की भी सराहना की और पुनर्निर्माण कार्यो के लिए संघीय सरकार की ओर से पूर्ण समर्थन दिए जाने की प्रतिबद्धता जताई।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने 25 अगस्त को हस्ताक्षरित ‘टेक्सास डिजास्टर डिक्लेरेशन’ में बदलाव करते हुए बाढ़ के मलबे को हटाने के लिए सरकार की ओर से सहायता राशि को 75 से बढ़ाकर 90 प्रतिशत करने की भी घोषणा की।ट्रंप और मेलनिया शनिवार को ही लुसियाना जाकर वहां के स्थानीय अधिकारियों और राहत कार्यकतार्ओं से भी मुलाकात करेंगे।

मंगलवार को टेक्सास गये थे ट्रंप

ट्रंप इससे पहले मंगलवार को टेक्सास गए थे, लेकिन बाढ़ से सबसे बुरी तरह प्रभावित क्षेत्रों से दूर रहे, जिसके बाद बुधवार को अपने उस ट्वीट के बाद वह आलोचनाओं के घेरे में आ गए जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्होंने ‘हार्वे तूफान से मची तबाही और भयानक मंजर को बेहद करीब से देखा है’ जिसे पत्रकारों द्वारा खारिज कर दिया गया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More