विराट का पचासा बेकार, भारत मैच हारा

अफ्रीका पहला टेस्ट जीता, बनाई बढ़त

0

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले जा रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारत को एक पारी और 32 रन से हरा दिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहली पारी में 245 रन बनाए थे. अफ्रीका ने पहली पारी में 408 रन बनाए और वह पारी और 163 रन की बढ़त लेने में कामयाब रहा. इसके बाद भारत की दूसरी पारी महज 131 रन पर ही सिमट गई. इस तरह से अफ्रीका ने पारी और 32 रन से मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से खेला जाएगा.

विराट ने खेली अर्धशतकीय पारी

दूसरी पारी में बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और इनकी हालत “तू चल मैं आता हूँ “वाली ही रही. वहीँ टीम के बल्लेबाज विराट कोहली एक तरफ से डटे हुए थे तो दूसरी तरफ से पतछड़ की तरह बल्लेबाज आउट होकर जा रहे थे. विराट कोहली की टेस्ट में यह 30वीं फिफ्टी थी.

एल्गर प्लेयर ऑफ द मैच

साउथ अफ्रीका से पहली पारी में 185 रन बनाने वाले डीन एल्गर प्लेयर ऑफ द मैच रहे. वह अपने करियर की आखिरी सीरीज खेल रहे थे. टीम से कगिसो रबाडा ने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 2 विकेट लिए. डेब्यू मैच खेल रहे नांद्रे बर्गर को पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में 4 विकेट मिले. दूसरी पारी में मार्को यानसन को भी 3 विकेट मिले, जबकि एक बैटर रन आउट हुआ.

नए साल का स्वागत करेगा घना कोहरा व बारिश

अफ्रीका में भारत की सबसे बड़ी हार-

आपको बता दें की भारतीय टीम की अफ्रीका में अब तक के सबसे बड़ी हार है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने पहला टेस्ट पारी और 32 रन से गंवाया. इससे पहले 2010 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम को पारी और 25 रन से हार मिली थी. साउथ अफ्रीका में टीम इंडिया दो बार पारी के अंतर से हारी है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More