नए साल का स्वागत करेगा घना कोहरा व बारिश

यूपी के कई हिस्सों में आज बारिश की संभावना

0

WEATHER: उत्तर प्रदेश कड़ाके की ठंड के चपेट में है. घने कोहरे और शीतलहर के चलते लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल साबित हो रहा है. खेती-किसानी में भी इसका असर देखने को मिल रहा है. घने कोहरे की वजह से लोगों को सुबह के समय भी अपनी गाड़ियों की हेड लाइट जलानी पड़ रही है.

कई जिलों में हो सकती है वर्षा

मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल लोगों को कोहरे से राहत मिलती नहीं दिख रही है. आज भी कई इलाकों में घने से घना कोहरा छाए रहने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग की माने तो 29 और 30 दिसंबर को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. 29 तारीख को कुछ जगहों पर घना से अत्यधिक घना कोहरा पड़ने की उम्मीद है. वहीं अलग-अलग स्थान पर ठंडा दिन रहने के आसार है. इसके साथ ही 31 दिसंबर को पश्चिमी यूपी के जिलों में और 1 जनवरी 2024 को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में कई जगह बारिश और बौछार पड़ने का अलर्ट जारी हुआ है.

आज रहेगा बेहद ठंडा दिन

लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि प्रदेश में आज भी मौसम शुष्क ही रहेगा, लेकिन इस बीच कई इलाक़ों में घने से भी घना कोहरा छाया रहेगा. राज्य में एक दो स्थानों पर आज बेहद ठंडा दिन रह सकता है. कोहरे का सिलसिला शनिवार को भी चलता रहेगा. इस दौरान भी कई इलाक़ों में घना कोहरा देखने को मिल सकता है. आज सबसे कम न्यूनतम तापमान बहराइच में दर्ज किया गया जहां रात्रि का पारा 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

कोहरा अधिक , विजिबिलिटी बेहद कम

राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री तक रहा. उन्होंने बताया कि यूपी में 30 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है, जिसका असर प्रदेश के कई हिस्सों में देखने को मिलेगा. इस दौरान शीतलहर और रविवार को कई इलाकों में बारिश हो सकती है. इस बार नए साल की शुरुआत बारिश और कोहरे के साथ होने की संभावना जताई गई है.

Horoscope 29 December 2023 : कुंभ और तुला राशि के जातकों को आज मिलेगी खुशखबरी

यूपी के इन जिलों में कोहरे का अलर्ट

यूपी के ज़्यादातर इलाकों में आज कोहरा छाए रहने का अलर्ट है. इनमें से गाजियाबाद, नोएडा, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, एटा, कुशीनगर, बदायूं, फर्रुखाबाद, कन्नौज, शाहजहांपुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, फैजाबाद, बहराइच, सीतापुर और लखीमपुर खीरी में आज घना कोहरा छाए रहने का अलर्ट जारी किया गया है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More