ED ने प्रियंका पर कसा शिकंजा

चार्टशीट में पहली बार प्रियंका का नाम

0

नई दिल्ली: देश के आगामी होने लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी की महासचिव और उत्तर कांग्रेस की प्रभरी प्रियंका गांधी की मुसीबतें बढ़ती नजर आ रही है. ED ने हरियाणा के फरीदाबाद में जमीन से जुड़े एक मामले में उनका नाम चार्टशीट में शामिल किया है. हालांकि, प्रियंका गांधी वाड्रा और उनके पति रोबर्ट वाड्रा का नाम बतौर आरोपित इसमें शामिल नहीं किया गया है.

हरियाणा में खरीदी गई थी जमीन

ED ने बताया कि प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम PMLA से जुड़े एक केस में शामिल किया गया है. प्रियंका गांधी और रोबर्ट वाड्रा ने दिल्ली के रहने वाले एस्टेट एजेंट का जरिये हरियाणा में जमीन खरीदी थी. जबकि इसी एजेंट ने बिजनेसमैन सीसी थंपी को भी जमीनें बेची.

चार्टशीट में पहली बार प्रियंका का नाम

सूत्रों की माने तो ED की किसी चार्टशीट में पहली बार प्रियंका गांधी का जिक्र किया गया है. गौरतलब है कि सुमित चड्डा और सीसी थंपी की तरफ से दाखिल चार्टशीट में प्रियंका का नाम शामिल किया गया है.

ट्रक के धक्के से आग का गोला बनी बस, 12 जिंदा जले

ये है पूरा मामला

ED के अनुसार, साल 2005-2006 के बीच फरीदाबाद के अमीपुर गांव में एच एल पाहवा (थंपी के करीबी) प्रोपर्टी डीलर के जरिये रोबर्ट वाड्रा ने करीब 40.8 एकड़ जमीन खरीदी थी, जिसे दिसंबर साल 2010 में पाहवा को ही वापस बेच दिया था. इसी तरह प्रियंका गांधी वाड्रा के नाम पर भी इसी अमीपुर गांव में साल अप्रैल 2006 में खरीदी गई जिसे फरवरी 2010 में पाहवा को ही वापस बेच दिया गया. सूत्रों के मुताबिक, पाहवा थंपी का बेहद करीबी है. इसी अमीपुर गांव में थंपी को भी जमीन पाहवा ने ही ख़रीदवाई थी.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More