डेन केबल ऑपरेटर के खिलाफ सड़क पर उतरे NDTV के दर्शक

0

वाराणसी। वाराणसी के लहुराबीर इलाके में चंद्रशेखर आजाद पार्क में सद्भावना एकता मंच के बैनर तले शहर के सामाजिक व राजनीतिक संगठनों ने डेन केबल नेटवर्क पर एनडीटीवी न्यूज चैनल का प्रसारण न दिखाए जाने के विरोध में धरना प्रदर्शन किये।

IMG_20160403_130427041

रविवार को यह धरना सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर तीन बजे तक चला, जिसमें तमाम गणमान्य लोगों ने मंच से अपने विचार व्यक्त किये। उपस्थित लोगों ने कहा कि किसी केबल नेटवर्क पर लंबे समय से किसी चैनल को बंद करना सूचना प्राप्त करने के जनता के मौलिक अधिकारों का हनन है।

धरने में शामिल संजीव सिंह ने कहा कि आज हम लोगों ने ये बात यहां उठाया है लेकिन हम यहीं तक रूकने वाले नहीं है, इस लड़ाई को हम लोग आगे तक लेकर जाएंगे। उन्होंने कहा कि हम लोग उत्तर प्रदेश सरकार को भी अपने इस मंच के द्वारा ज्ञापन देंगे और डेन ग्रुप पर मुकदमा भी दर्ज कराएंगे।

IMG_20160403_145301647

लहुराबीर चौराहे पर धरने में रविवार को जो नारा लग रहा था वो नारा शायद देश में पहली बार किसी केबल नेटवर्क पर कोई चैनल न दिखाए जाने के विरोध में लगा। धरना में शामिल लोग केबल नेटवर्क कंपनी द्वारा लंबे समय से बंद एनडीटीवी न्यूज चैनल को शुरू करने की मांग कर रहे थे।

गौर हो कि केबल नेटवर्क एनडीटीवी चैनल बंद होने के उचित कारण न बताए जाने और बार-बार आश्वासन के बाद भी जब चैनल शुरू नहीं हुआ तो दर्शकों को इस तरह के आंदोलन की राह पर पकड़नी पड़ी।

IMG_20160403_131927928

सद्भावना एकता मंच के सदस्य अतहर जमाल लारी ने कहा कि हम लोग आज धरना प्रदर्शन इसलिए कर रहे हैं की एनडीटीवी जो कि एक सेकुलर चैनल है जिसे डेन केबल ऑपरेटर द्वारा उसका प्रसारण बंद कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि आज बनारस की जनता के साथ-साथ पूरे उत्तर प्रदेश की जनता इस बात की मांग कर रही है की आखिर किस कारण से एनडीटीवी को बंद किया गया है? जनता को जो चैनल पसंद है उसे देखेगी। जो उपभोक्ता पैसा देता है उसे इसका हक मिलना चाहिए।

धरनास्थल को बैनर पोस्टरों से पूरी तरह सजाया गया था। जिसमे प्रेस कि आजादी से लेकर एनडीटीवी चैनल के प्रसारण को क्यों बंद किया गया है, जैसे संबंधित सवाल पूछे गए थे। चौराहे पर लगे ये पोस्टर बैनर और किसी खबरिया चैनल को न देख पाने के विरोध में नायाब प्रदर्शन आने जाने वाले लोगों के लिए कौतूहल का विषय भी बना।

IMG_20160403_132003841

लोग अब एनडीटीवी को देखने के लिए दूसरी तकनीकी का सहारा लेने कि भी बात कह रहे हैं। धरने में शामिल राकेश पाण्डेय का कहना है कि डेन काशी ने अगर एनडीटीवी को बंद किया है तो हम लोग पूरे बनारस में एक कैंपेन चलाकर और हस्ताक्षर कराकर सबसे पहले डेन पर मुकदमा करेंगे और ये भी बता दे हम लोग स्मार्ट लोग है हम लोगों के हांथो में स्मार्ट फोन भी है, डेन कि इस साजिश को हम कभी कामयाब नहीं होने देंगे।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More