साधारण टीवी को बना देगा स्मार्ट टीवी, गूगल का ये उपकरण, भारत में हुआ लॉन्च

0 100

आज के समाये बात करें तो टीवी आपके एंटरटेन के लिए घरो में लगा एक उपकरण है लेकिन समय के साथ-साथ इसमें भी बदलाव होते जा रहे है आज के समय में स्मार्ट टीवी का बड़ा बोलबाला है लेकिन इसके ज्यादा दाम होने के कारण कई लोग इससे नहीं ले पाते, किन्तु अब इस समस्या के भी समाधान मिल चूका है बता दें कि हालही में गूगल की तरफ से भारत लॉन्च हुआ एक डिवाइस जोकि ये किसी भी साधारण टीवी को स्मार्ट टीवी में तब्दील करने वाला डिवाइस है दरअसल, गूगल ने एक नया Chromecast लॉन्च किया है जो कुछ समय पहले लॉन्च किए गए क्रोमकॉस्ट विद गूगल टीवी (4K) से बेहद सस्ता है। नया डिवाइस 1080p वीडियो स्ट्रीमिंग सपोर्ट प्रदान करता है और इसकी कीमत केवल 4,199 रुपये है। बता दें कि यह एक इंट्रोडक्टरी प्राइस है और केवल कुछ ही समय के लिए है, बाद में डिवाइस की कीमत 4,499 रुपये हो जाएगी।

googlelaunchchromecast

 

साथ मिलती है ये सुभिधाएँ :

-गूगल क्रोमकॉस्ट विद गूगल टीवी (HD) 1080p रिजॉल्यूशन और HDR सपोर्ट के साथ आता है।

– डिवाइस कई स्ट्रीमिंग सर्विसेस जैसे नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, डिज़्नी प्लस, यूट्यूब, ऐप्पल टीवी प्लस और अन्य का सपोर्ट करता है।

-इसमें गूगल प्ले स्टोर का सपोर्ट भी है, यानी आप सीधे प्लेस्टोर से ऐप्स और गेम डाउनलोड कर सकते हैं।

-इसमें 8GB स्टोरेज क्षमता है और इसमें गूगल असिस्टेंट के लिए भी सपोर्ट है।

-यह मल्टी-रूम प्लेबैक की पेशकश करने वाले नेस्ट स्पीकर के साथ भी काम करता है। इसका मतलब है कि आप अपने घर पर कई नेस्ट स्पीकर से म्यूजिक चला सकते हैं।

-अगर आप नए एचडी क्रोमकास्ट खरीदना चाहते हैं तो यह फ्लिपकार्ट पर फ्लिपकार्ट बिग बिलियन डेज़ सेल में उपलब्ध है।

googlelaunchchromecast

Chromecast Google TV (HD की कीमत 4,499 रुपये रखी गई है लेकिन इसे फिलहाल फ्लिपकार्ट से 4,199 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकेगा। Chromecast को क्लासिक स्नो कलर में खरीदा जा सकेगा। गूगल का यह क्रोमकास्ट जल्द ही अन्य आउटलेट पर उपलब्ध होगा।

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More