सहारनपुर में लगेंगे 11 ऑक्सीजन प्लांट: मुख्यमंत्री योगी

0 556

नोएडा, मेरठ, गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर के मैराथन दौरे के बाद सहारनपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले में 11 नए आक्सीजन प्लांट लगाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि हर जनपद में गन्ना विभाग से आक्सीजन जनरेटर प्लांट लगाये जायेंगे। यहां उन्होंने इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कन्ट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया और तत्पश्चात जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक में जरूरी निर्देश दिये। बैठक में सहारनपुर मंडल के मुजफ्फरनगर और शामली जनपद के अधिकारी भी वर्चुअल जुड़े।

यह भी पढ़ें : WhatsApp की अगर नहीं मानी ये पॉलिसी तो नहीं कर पाएँगे इसे इस्तेमाल

इसलिये नहीं लगाया पूरा लॉकडाउन

मुख्यमंत्री योगी ने पत्रकारवार्ता में कहा कि अर्थव्यवस्था को देखते हुए हमनें कोरोना कर्फ्यू लगाया है, यह सम्पूर्ण लाकडाउन नहीं है। आवश्यक सेवाएं चालू हैं। मजदूरों को समस्या न आए, उनके समक्ष रोजीरोटी की समस्या ने आये, इसके लिए उद्योग धंधे और कारोबार चालू हैं। उन्होंने कहा कि हमारा मकसद परेशानी भी न हो, भीड़ भी न हो, साथ ही भुखमरी की समस्या भी न आये। इसके लिए कम्युनिटी किचन की व्यवस्था की गयी है। सरकारी अस्पतालों में उपचार के साथ भोजन मिल रहा है। नि:शुल्क खाद्यान्न वितरण शुरू किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी के माडल को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने सराहा है। अन्य राज्य भी यूपी का अनुसरण कर रहे हैं। आक्सीजन के मामले में प्रदेश आत्मनिर्भर होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि सहारनपुर में 13 हजार युवाओं को वैक्सीन लग चुकी है।

यह भी पढ़ें : ई-कॉमर्स ने बंद की इन सामानों की डिलीवरी

सोरोना और बलवन्तपुर गांव पहुंचे मुख्यमंत्री योगी

पत्रकारवार्ता के बाद मुख्यमंत्री जिले के गांव सोरोना पहुंचे, जहां उन्होंने होम आइसोलेशन में रह रहे एक ग्रामीण से उसका कुशलक्षेम जाना। उन्होंने अन्य लोगों से व्यवस्था के बाबत पूछताछ की और ग्राम्यवासियों से वैक्सीन लगवाने की अपील की। उसके बाद वे बलवन्तपुर सलेमपुर गांव पहुंचे और वहां निगरानी समिति के लोगों से वार्ता कर वस्तुस्थिति से अवगत हुए। उस गांव में भी मुख्यमंत्री ने लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए कहा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More