पैरा ड्रॉपिंग के समय नहीं खुला पैराशूट, जवान की दर्दनाक मौत

0 187

मलपुरा के गामरी में एक जवान के पैरा ड्रॉपिंग (para dropping) करते हुए हादसा हो गया। इस हादसे में जवान हरदीप सिंह की मौत हो गई। पैरा ड्रोपिंग के समय जवान हरदीप सिंह 11.5 हजार फुट की ऊंचाई से कूदेे और उनका पैराशूट नहीं खुला ऐसे में उन्होंने दूसरा पैराशूट खोला पर वह भी नहीं खुला जिससे वह सीधे जमीन पर गिरे आके। वहां मौजूद अन्य जवानों ने उन्हे अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल पहुंचते ही उन्होंने दम तोड़ दिया।

पैराशूट नहीं नहीं खुलने से हुई मौत-

हरदीप सिंह पुत्र भूपेंद्र सिंह पंजाब के पटियाला के रहने वाले थे। दोपहर को साथियों के साथ पैराट्रूपिंग के लिए ड्रोपिंग जोन पहुंचे थे। हेलीकॉप्टर में सवार हुए। एक-एक कर पैराट्रूपर पैराशूट के साथ कूद रहे थे। तभी हरदीप सिंह ने छलांग लगाई। उनका पैराशूट नहीं खुला। पैराट्रूपर के साथ एक इमरजेंसी पैराशूट भी होता है। दुर्भाग्य से वह भी नहीं खुला।

यह भी पढ़े- टाय-टाय फिस्स हुई ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’

जमीन पर गिरने से सिर में आई गंभीर चोटे-

हरदीप सिंह सीधे जमीन पर आकर गिरे। उनके सिर से खून बहने लगा। उनके साथी जवान उन्हें सैन्य अस्पताल ले गए। वहां डॉक्टरों ने जान बचाने की लाख कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिली। उपचार के दौरान शाम को उन्होंने दम तोड़ दिया। मलपुरा थाना के प्रभारी ने बताया कि शाम छह बजे पैरा ब्रिगेड से इस हादसे की सूचना मिली। शव का पंचनामा भरवाया गया। पैरा ब्रिगेड की ओर से हरदीप के परिजनों को सूचना दे दी गई।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More