PAKvsNZ T20 World Cup: 13 साल बाद फाइनल पहुंचा Pakistan, सेमीफाइनल में कीवियों को रौंदा

0 269

सिडनी क्रिकेट मैदान पर खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान (Pakistan) ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है. इसी के साथ ही पाक टीम 13 साल बाद टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची है. इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 152 रन बनाए. इसके जवाब में पाक ने 5 गेंद रहते 3 विकेट खोकर 153 रन बनाए लक्ष्य हासिल कर लिया. अब फाइनल में Pakistan का सामना भारत-इंग्लैंड मैच के विजेता से होगा.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 4 विकेट पर 152 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड के लिए डेरेल मिचेल ने 53 और केन विलियमसन ने 46 रन बनाए थे. Pakistan के लिए शाहीन अफरीदी ने 2 विकेट लिए थे. 153 रन का पीछा करते हुए बाबर आज़म और रिजवान की जोड़ी ने पाकिस्तान को जबरदस्त शुरुआत दिलाई.

PAKvsNZ T20 World Cup Pakistan

दोनों ने पहले विकेट के लिए 105 रन की शानदार साझेदारी कर Pakistan की जीत तय कर दी. बाबर ने 53 और रिजवान ने 57 रन बनाए. अंत में हारिस रऊफ ने 30 रन की पारी खेल पाकिस्तान को जीत के पार पहुंचाया. न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने 2 विकेट लिए.

बता दें पाकिस्तान की टीम वर्ष 2009 के बाद पहली बार टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची है. अब फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान का सामना भारत और इंग्लैंड के मैच के विजेता से होगा. वहीं, फाइनल मैच से पहले पाकिस्तान के लिए यह बहुत अच्छी खबर है. टीम को दोनों स्टार बल्लेबाज लय में आ चुके हैं. इस विश्व कप में ये दोनों खराब फॉर्म से जूझ रहे थे, लेकिन फाइनल में मैच से पहले लय में आ गए हैं.

 

Also Read: BCCI ने मैच फीस तो बराबर कर दी, लेकिन सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में अब भी बड़ा अंतर

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More