NIA का बड़ा खुलासा: यासीन मलिक को हाफिज सईद से मिलता मिलता पैसा

0 166

जम्मू-कश्मीर में हो रही आतंकी घटनाओं पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बड़ा खुलासा किया। NIA ने अपनी जांच रिपोर्ट में दावा किया है कि अलगाववादी नेता यासीन मालिक को कश्मीर में आतंक फ़ैलाने के लिए आतंकी संगठन से फंड मिलता था। बता दें यासीन मालिक जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (JKLF) के चीफ और अलगाववादी नेता है।

NIA के अनुसार 

NIA ने बताया कि यह फंड यासीन मलिक और शब्बीर अहमद शाह समेत 5 बड़े अलगाववादी नेताओं को मिलता था। जो सीधे लश्कर-ए-तैयबा के चीफ हाफिज सईद की ओर से दिया जाता था। NIA की पूछताछ के दौरान यासीन मलिक, आसिया अंद्राबी, शब्बीर अहमद शाह, मशरत आलम और राशिद इंजीनियर ने बताया कि कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए हाफिज सईद से फंड मिलता है।

यह भी पढ़ें : भारत का तेजी से कल्याण करेंगे सुनिश्चित – पीएम मोदी

यूएपीए कानून के तहत चार्जशीट होगी दाखिल 

आपको बताते चलें कि अब NIA यूएपीए कानून के तहत इन लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करेगी।  NIA ने अपनी 214 पेज की रिपोर्ट में बताया कि, कश्मीर में आतंकियों को फंडिंग करने और पत्थरबाजी के लिए पैसा जुटाने के पुख्ता सबूत हैं। इस तरह के तमाम खुलासे जेकेएलएफ चीफ की डिजिटल डायरी से हुए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 

एक मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार NIA के पास सभी अलगाववादी नेताओं के खिलाफ हाफिज सईद से कश्मीर में आतंकियों को फंडिंग करने और पत्थरबाजी के लिए पैसा जुटाने के पुख्ता सबूत हैं। इतना ही नहीं रिपोर्ट में इस बात की भी जानकारी है कि किसे किस वक्त कितना पैसा पहुंचाया गया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More