भारत का तेजी से कल्याण करेंगे सुनिश्चित – पीएम मोदी

0 195

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को IIT मद्रास के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने सिंगापुर-इंडिया हैकेथॉन 2019 के विजेताओं सम्मानित भी किया। कार्यक्रम में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विश्व की भारत से ‘‘बहुत उम्मीदें’’ हैं और उनकी सरकार देश को ‘महानता’ के उस रास्ते पर ले जाएगी जहां वह पूरी दुनिया के लिए फायदेमंद साबित होगा।

प्लास्टिक अभियान की चर्चा की 

उन्होंने आगे कहा कि इस साल लोकसभा चुनाव में सत्ता में फिर से आने के बाद तमिलनाडु के पहले दौरे पर आए प्रधानमंत्री ने एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक के खिलाफ अपने अभियान को दोहराया।हाल ही में संपन्न अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान मैंने देखा कि विश्व की आगे बढ़ रहे भारत से बहुत उम्मीदें हैं।

यह भी पढ़ें : 77 वर्ष की आयु में अभिनेता वीजू खोटे का निधन, सिनेजगत में शोक की लहर

तेजी से कल्याण सुनिश्चित

पीएम मोदी ने अपने वक्तव्य में आगे कहा कि, हम निश्चित तौर पर भारत का तेजी से कल्याण सुनिश्चित करेंगे। हम इसे इतना महान देश बनाएंगे कि यह दुनिया के लिए उपयोगी साबित होगा। उन्होंने कहा कि देश को महान बनाना केवल केंद्र सरकार का काम नहीं है बल्कि यह 130 करोड़ नागरिकों की भी जिम्मेदारी है।
मांगे थे सुझाव 
गौरतलब है कि पीएम मोदी ने कार्यक्रम में दिए जाने वाले पाने वक्तव्य के बारे में लोगों से सुझाव मांगे थे। जिस पर नरेंद्र मोदी एप पर कई लोगों ने उनकी स्पीच के लिए सुझाव भेजे हैं।  इनमें भारत में उच्च शिक्षा हासिल करने वाले छात्रों को भारत के लिए ही काम में लाने और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) से देश के विकास पर भी बातें शामिल रहीं।
(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)
Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More