नरेंद्र गिरि की शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई, इस वजह से हुई महंत की मौत…

0 442

निरंजनी अखाड़े के महंत और अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की मौत से जुड़े मामले में एक बड़ी खबर सामने आ रही है। नरेंद्र गिरि की शुरूआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है।

इस पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नरेंद्र गिरि की मौत की वजह सामने आई है। इस रिपोर्ट के मुताबिक महंत नरेंद्र गिरि की मौत फांसी लगने से हुई है। जांच के लिए विसरा को सुरक्षित रख लिया गया है।

बता दें कि सोमवार शाम को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की मौत हुई थी। शाम को पुलिस को जानकारी मिली, जिसके बाद शव बरामद किया गया। नरेंद्र गिरि के शव का बुधवार को पोस्टमार्टम हुआ।

निष्पक्ष जांच के लिए एसआईटी का गठन-

narendra giri

करीब ढाई घंटे तक चले पोस्टमार्टम की रिपोर्ट पुलिस के उच्चाधिकारियों को सीलबंद लिफाफे में सौंप दी गई है। पोस्टमार्टम वाली जगह को सुबह से ही छावनी में तब्दील किया गया और किसी भी मीडियाकर्मी को भीतर जाने की अनुमति नहीं दी गई।

मालूम हो कि​ इस हाईप्रोफाइल मामले की निष्पक्ष जांच के लिए डीआईजी प्रयागराज रेंज ने 18 सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया है जो इस पूरे मामले से जुड़े एक-एक तथ्यों की बारीकी से जांच कर घटना की सत्यता का पता लगाएंगे।

लगातार हो रहे नए-नए खुलासे-

narendra_giri_body

पुलिस मामले की जांच में जुटी है। महंत नरेंद्र गिरी के मामले में पुलिस लगातार जांच को आगे बढ़ा रही है। मामल में लगातार नए नए खुलासे हो रहे हैं।

पुलिस की जांच में 7 ऐसे किरदार सामने आए हैं जिनकी कड़ियां नरेंद्र गिरि की मौत से जुड़ी हैं। ये वो चेहरे हैं, जिनमें से कुछ के नाम नरेंद्र गिरि के सुसाइड नोट में हैं, लेकिन बाकी चेहरे भी सुर्खियों में हैं।

क्या है सुसाइड नोट में ?-

महंत नरेंद्र गिरि की मौत के बाद उनका लिखा 11 पेज का सुसाइड नोट सामने आया है। इसमें उन्होंने बताया है कि वो किन वजहों से आत्महत्या कर रहे हैं और उनके इस कदम के पीछे कौन लोग जिम्मेदार हैं।

इस सुसाइड नोट में महंत नरेंद्र गिरि ने आनंद गिरि के साथ आद्या प्रसाद तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी का जिक्र किया है। हालांकि, आनंद गिरि का जिक्र सबसे ज्यादा 14 बार किया है।

anand-giri-and-narendra-giri

महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में उनके शिष्य आनंद गिरी से 12 घंटे तक पूछताछ हुई। पूछताछ के दौरान आनंद गिरि बस यही बोला कि महंत जी खुदकुशी नहीं कर सकते, ये मेरे खिलाफ साजिश है।

यह भी पढ़ें: महंत नरेंद्र गिरि मौत मामला : सपा नेता का नाम आया सामने, छानबीन में जुटी पुलिस

यह भी पढ़ें: Photos : किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं आनंद गिरि, जीते हैं लग्जरी लाइफ; अब लग रहा संगीन आरोप

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More