जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य, कोई जनहानि नहीं

0 195

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 पर केंद्र के फैसले के बाद राज्य में हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं। कश्मीर घाटी के कुछ हिस्से में जारी पाबंदियों के बीच आम जनजीवन सामान्य है और किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है।

जम्मू कश्मीर प्रशासन का कहना है कि राज्य के 22 जिलों में से 12 जिलों में हालात सामान्य हैं। प्रशासन के मुताबिक हालात को और लोगों के सहयोग को देखते हुए धीरे-धीरे पाबंदियां हटायी जा रही है।

प्रशासन के मुताबिक दूरसंचार सेवाओं पर पाबंदी हटाने का काम देर रात से शुरु हो सकता है और सप्ताह के अंत तक लैंडलाइन सेवाएं सामान्य हो सकती है।

आतंकवादी समूह के मंसूबे असफल-

प्रशासन ने कहा है कि आतंकवादी समूह जम्मू कश्मीर में भय उत्पन्न करने और विकास बाधित करने के लिए हमले करते हैं लेकिन किसी को इसमें सफल नहीं होने दिया जाएगा। मुख्य सचिव ने कहा कि सीमा पार से भडकाने की कार्रवाई के बावजूद राज्य में हालात सामान्य हैं और कोई जनहानि नहीं हुई है।

जम्मू में सारी पाबंदियां पहले ही हटायी जा चुकी हैं और घाटी के ज्यादातर हिस्सों में पाबंदियों में ढील दी चुकी हैं। ईद उल अजहा और स्वतंत्रता दिवस शांतिपूर्ण ढंग से बीत जाने के बाद प्रशासन बाकी पाबंदियां भी हटा रहा है ।

यह भी पढ़ें: कश्मीर पर UN की बैठक को लेकर बेफिक्र है भारत

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में सरकारी कामकाज शुरू, 19 अगस्त से खुलेंगे स्‍कूल-कॉलेज

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More