सीएम कमलनाथ के निजी सचिव समेत 50 ठिकानों पर पड़ा छापा, ये है वजह?

0 205

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आयकर व‍िभाग ने देशभर में तीन राज्यों के 50 लोकेशन पर छापे मारे, ज‍िनमें 300 अध‍िकारी लगे हुए हैं। इस छापेमारी में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के निजी सचिव का घर भी आयकर विभाग का ठिकाना था, जहां शन‍िवार-रव‍िवार की दरम्यान रात के 3 बजे विभाग ने छापा मारा।

पांच सौ अफसरों ने तीन राज्यों के पचास ठिकानों पर की छापेमारी:

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़ के इंदौर स्थित आवास पर आयकर विभाग ने छापेमारी की। दिल्ली से आए आयकर विभाग के 15 अफसरों ने रविवार रात 3 बजे तलाशी शुरू की। भोपाल में भी मुख्यमंत्री के कुछ करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। बताया जा रहा है कि अब तक नौ करोड़ रुपए की नगदी जब्त की जा चुकी है।

लगभग नौ करोड़ की नगदी बदामद: 

बता दें कि इस दौरान पांच सौ अफसरों ने इंदौर, गोवा और दिल्ली के पचास ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई की। इनमें रातुल पुरी, अमिता ग्रुप, मोजर बियर शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के लिए यहां हुआ मतदान, जानें किसने डाला पहला वोट

कौन हैं कक्कड़?

सीएम के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़ जिनके घर में छापेमारी की गयी, वह पूर्व पुलिस अधिकारी हैं। उन्हें राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया था। 2004 में नौकरी छोड़कर वे कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया के ओएसडी बने। दिसंबर 2018 में कमलनाथ के ओएसडी बन गए। बताया जा रहा है कि नौकरी में रहते हुए उनके खिलाफ कई मामले सामने आए, जिनकी जांच चल रही है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More