…तो इसलिए भारत-पाक को एक ग्रुप में रखता है ICC

0 263

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखने पर माना है कि दोनों टीमों के बीच मुकाबला किसी भी बड़े टूर्नामेंट का अहम हिस्सा होता है। इसलिए कई बार ऐसा जानबूझकर भी किया जाता है।

लोगों को पसंद है भारत-पाक मैच

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आईसीसी के मुख्‍य कार्यकारी डेव रिचर्डसन ने कहा कि इसके कोई शक नहीं, हम अपने इवेंट में भारत विरुद्ध पाकिस्तान का आकर्षण बनाए रखते हैं। आईसीसी के लिहाज से यह बेहद महत्वपूर्ण है। इसका रोमांच दुनिया में बड़े पैमाने पर है और प्रशंसक भी इस मुकाबले को बेहद पसंद करते हैं। टूर्नामेंट के लिए यह बढ़ि‍या है और यह हमें बेहतरीन शुरूआत देता है।

चार जून को होगा मुकाबला

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का आयोजन इंग्लैंड में किया जाना है जिसके लिए एक जून को ही ड्रॉ की घोषणा की गई थी। टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की टीमों को एक ही ग्रुप में रखा गया है। गत चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम अपने अभियान की शुरुआत चार जून को एजबेस्टन में पाकिस्तान के खिलाफ ही करेगी।

5वें टूर्नामेंट में भारत-पाक एक साथ

यह लगातार पांचवां ऐसा टूर्नामेंट है जिसमें दोनों पड़ोसी मुल्क एक ही ग्रुप में रखे गए हैं। भारत और पाकिस्तान में क्रिकेटप्रेमी सबसे अधिक हैं और टीवी पर भी दोनों देशों में इस मैच को सबसे अधिक देखा जाता है। कई बार यह संख्या एक अरब तक पहुंच जाती है।

अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More