जड़ेजा की वजह से पूरी तरह खत्म हुआ इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर, बना था ‘मैन ऑफ द मैच’

भारतीय टीम में किसी भी खिलाड़ी का सेलेक्शन होना काफी मुश्किल माना जाता है, और उससे भी ज्यादा कठिन होता है टीम में खुद को बरकरार रखना।

0 302

भारतीय टीम में किसी भी खिलाड़ी का सेलेक्शन होना काफी मुश्किल माना जाता है, और उससे भी ज्यादा कठिन होता है टीम में खुद को बरकरार रखना। क्योंकि आज के समय में कई युवा खिलाड़ी है जो टीम के बाहर होते हुए भी अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर तगड़ा कॉम्पिटिशन देते हैं। वही भारतीय टीम में एक ऐसा खिलाड़ी भी है जो बेहतरीन प्रदर्शन करने के बावजूद भी टीम में अपनी जगह बरकरार नहीं रख पाया। आपको बता दें कि वो खिलाड़ी कोई और नहीं बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा हैंखिलाड़। जो टेस्ट मैच में 10 विकेट लेने के बावजूद भी टीम से उस खिलाड़ी को बाहर कर दिया गया। आइये आपको बताते हैं उसकी वजह….

इस खिलाड़ी की वजह से बर्बाद हुआ प्रज्ञान का करियर:

रवींद्र जडेजा की वजह से बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा कोप 33 साल की उम्र में संन्यास लेने का ऐलान करना पड़ा था। 14 नवंबर 2013 को प्रज्ञान ओझा ने अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था और वह सचिन तेंदुलकर का इंटरनेशनल क्रिकेट से विदाई का भी मैच था। उस टेस्ट मैच में प्रज्ञान ने दोनों पारियों में 89 रन देकर 10 विकेट लेने का कारनामा किया था। उसके बाद ओझा के एक्शन पर सवाल उठा दिए गये। इसी कारण उन्हें मजबूरन टीम से बाहर बैठना पड़ा। तब तक कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की गुडबुक में रवींद्र जडेजा शामिल हो गये और टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर लिए । जिसके बाद ओझा की टीम में कभी वापसी नहीं हो पाई।

सचिन की विदाई में भुला दिए गये 10 विकेट:

आखिरी टेस्ट बहुत ही ऐतिहासिक था, क्योंकि टीम के लिए ओझा ने 10 विकेट लिए थे और महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के करियर का अंतिम टेस्ट मैच भी था। 14 नवंबर 2013 को मुंबई में शुरू हुए इस टेस्ट में प्रज्ञान की गेंदबाजी का कहर कैरेबियाई बल्लेबाजों पर इस कदर बरपा था कि 3 दिन में ही रिजल्ट आ गया था। लेकिन उस खिलाड़ी के शानदार उपलब्धि तेंदुलकर की विदाई के खुमार के बीच भुला दी गई। हालांकि उस टेस्ट मैच में प्रज्ञान ‘मैन ऑफ द मैच’ चुने गए थे।

 

यह भी पढ़ें: नए कप्तान रोहित शर्मा बदल सकते हैं इन खिलाडियों का भाग्य! कोहली के कप्तानी में इनके करियर पर लगा प्रश्नचिन्ह

यह भी पढ़ें: मेगा ऑक्शन से पहले किस टीम ने किस खिलाड़ी को किया रिटेन, यहां देखिए पूरी लिस्ट

(अन्य खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें। आप हमेंट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More