धोनी ने पहले ही की थी भविष्यवाणी, कभी न कभी तो पाकिस्तान से हारेगी टीम इंडिया, देखें वीडियो

0 1,651

24 अक्टूबर की रात को टी-20 विश्व कप के 2021 के महामुकाबले में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 10 विकेट से रौंद डाला। वर्ल्ड कप में यह पाकिस्तान की अबतक की पहली जीत है। इस मैच को भारतीय फैंस जल्द से जल्द भूलाना चाहेंगे, क्योंकि पिछले 29 साल से पाकिस्तान कभी भी वर्ल्ड कप में भारत से जीत नहीं पाई थी। हालांकि, पाकिस्तान विश्व कप में एक दिन हम पर भारी पड़ेगा इस बात की भविष्यवाणी मौजूदा समय में टीम के मेंटोर और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पांच साल पहले ही कर दी थी। माही की ये भविष्यवाणी रविवार को सच हो गई और पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ विश्व कप में अपनी पहली जीत दर्ज करने में सफल रहा।

वीडियो:

दरअसल, 2016 में महेंद्र सिंह धोनी के अगुवाई में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को शिकस्त दी थी। जिसके बाद धोनी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा था की, ‘हमको इस बात पर गर्व है कि हम उनसे वर्ल्ड कप में 11-0 से जीते हैं, लेकिन एक सच्चाई यह भी होगी कि हम पाकिस्तान से कभी ना कभी हारेंगे चाहे आज हारे या 10 साल बाद या 20 साल बाद हारे और ऐसा नहीं हो सकता है कि हम हमेशा जीतते रहें।’

पाकिस्तान ने हासिल की बड़ी जीत:

विराट कोहली (57) और ऋषभ पंत (39) की दमदार पारियों की बदौलत भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 151 रनों का लक्ष्य पाकिस्तान को दिया था। जिसका पीछा करने उतरी पाकिस्‍तान को बाबर आजम और मोहम्‍मद रिजवान ने तेज शुरूआत दिलाई। दोनों बल्‍लेबाजों ने मैदान के चारों कोनों में शॉट घुमाते हुए 106 गेंदों में दोनों ने 150 रन की साझेदारी पूरी कर ली। पाकिस्‍तान ने 13 गेंदें शेष रहते 10 विकेट की बड़ी जीत हासिल की।

 

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: भारत पर धमाकेदार जीत के बावजूद पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम में नहीं मना जश्न, जानें क्या थी वजह ?

यह भी पढ़ें: बार-बार क्यों अरुणाचल राग छेड़ता है चीन ? जानिए क्या है इसका इतिहास

(अन्य खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें। आप हमेंट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More