Agnipath Scheme: केंद्र सरकार के खिलाफ 27 जून को सड़कों पर प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

0 69

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर बीते दिनों राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कांग्रेस ने लगातार प्रदर्शन किये. एक बार फिर से कांग्रेस 27 जून को देशभर में प्रदर्शन के माध्यम से मोदी सरकार को घेरेगी. सोमवार को कांग्रेस के कार्यकर्ता देशभर में प्रत्येक विधानसभाओं में अग्निपथ योजना के खिलाफ सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करेंगे.

बता दें कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के मुद्दे के साथ अग्निपथ के खिलाफ दिल्ली में बीते हफ्ते लगातार प्रदर्शन किया. बीते रविवार और सोमवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने धरना प्रदर्शन किया था. ईडी की पूछताछ खत्म होने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं से मुखातिब हुए राहुल गांधी ने अग्निपथ योजना को युवाओं के खिलाफ और देश तथा सेना से धोखा बताते हुए कहा था कि सरकार को इसे वापस लेना ही होगा.

अग्निपथ' के खिलाफ कांग्रेस ने फूंका बिगुल, 27 जून को देश भर में करेगी  सत्याग्रह

जानें अग्निपथ योजना के बारे में

अग्निपथ योजना भारतीय सशस्त्र बलों से जुड़ी एक ऐसी योजना है, जिसमें सेलेक्टेड कैंडिडेट्स को चार साल की अवधि के लिए अग्निवीर के रूप में नामांकित किया जाएगा. चार साल की अवधि पूरी होने पर, ये अग्निवीर एक अनुशासित, गतिशील, प्रेरित और कुशल श्रमशक्ति के रूप में अन्य क्षेत्रों में रोजगार पाने के उद्देश्य से अपनी पसंद के पेशे में अपना करियर बनाने हेतु समाज में वापस लौटेंगे.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More