यूपी के 16 जिलों में बारिश के आसार, तेज हवाओं के साथ गिर सकती है बिजली

मौसम का मिजाज अगले 4 से 5 दिनों तक बदला रहेगा

0 441

तेज हवा और बादलों की आवाजाही से लंबे समय से चली आ रही भीषण गर्मी और तपन से 12 जिलों के लोगों को मामूली राहत मिली है। हालांकि, मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वांचल के 6 जिलों और पश्चिमी यूपी के 10 जिलों में हल्की बारिश की उम्मीद है। जिससे लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है। बता दें कि इस बार मानसून में देरी की वजह से फसलों को काफी नुकसान हुआ है।

ये भी पढ़ें- देश में कोरोना के साथ अब जीका वायरस के मामले आए सामने, 13 सैंपल मिले पॉजिटिव

शुक्रवार और शनिवार को हो सकती है बारिश 

मौसम निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक, मौसम का ये मिजाज अगले 4 से 5 दिनों तक बना रहेगा। जिसके चलते लोगों को आने वाले दिनों में गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है। बता दें कि, लखनऊ में बीते दो हफ्ते से भीषण गर्मी पड़ रही है। इस दौरान कई बार पारा 40 डिग्री तक पहुंच गया। मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, शुक्रवार और शनिवार को हल्की बारिश हो सकती है। गुरुवार रात को कानपुर नगर में 40.1 मिमी. बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया, ऐसा ही गोरखपुर के क्षेत्र में भी देखने को मिला। हालांकि,  अब आगे धीमी और भारी बारिश निरंतर होते रहने की संभावना बनती जा रही है।

कई जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के डॉक्टर एसएन पांडेय सुनील के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी से आए बादलों से मानसूनी बारिश हो रही है। बारिश का क्रम आगे भी जारी रहने की उम्मीद है। बारिश तापमान को नीचे लाने के मददगार साबित होगी। मौसम विभाग ने पूर्वांचल के बलिया, देवरिया, मऊ, गोरखपुर, आजमगढ़ जिलों में अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ, हापुड़, अमरोहा, बुलंदशहर, संभल, मुरादाबाद, रामपुर, कासगंज, अलीगढ़ और बिजनौर जिले में भी अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि इन जिलों में शुक्रवार को बारिश के आसार है। इस दौरान 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी, कुछ जगह बिजली गिरने की भी संभावना है।

ये भी पढ़ें- 15 अगस्त तक नए मंत्रियों को जश्न न मनाने व दिल्ली न छोड़ने का सख्त आदेश

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More