नीतीश और तेजस्वी लेंगे शपथ, लालू यादव ने दी बधाई, मंत्रालय को लेकर जीतन राम मांझी नाराज

0 79

बिहार की राजनीति में इन दिनों काफी उथल-पुथल देखने को मिली है. एक तरफ बीजेपी और जेडीयू का गठबंधन टूट चुका है तो दूसरी तरफ फिर से आरजेडी के साथ महागठबंधन से नितीश कुमार की सरकार बनने जा रही है. बुधवार की दोपहर 02:00 बजे राजभवन में नीतीश कुमार सीएम पद की और तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे. बता दें नितीश कुमार आज 8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

इससे पहले, नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद यादव को फोन कर उनके शपथ ग्रहण समारोह से पहले सभी राजनीतिक घटनाक्रमों से अवगत कराया. लालू यादव ने नितीश को बधाई दी और उनके फैसले की सराहना की. उधर, मंत्रालय को लेकर जीतन राम मांझी नाराज चल रहे हैं. उनका कहना है कि सभी मंत्री आज ही शपथ लें और मंत्रालय के बंटवारा पर भी स्थिति स्पष्ट हो.

इसके अलावा, नितीश की पलट नीति के खिलाफ भाजपा आज सड़क पर उतर गई है. पार्टी ने बिहार के सभी जिलों में जेडीयू नेता द्वारा विश्वासघात के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध और आंदोलन किया. राजधानी पटना में भाजपा के नेताओं ने गठबंधन तोड़ने के बाद ‘नितीश कुमार मुर्दाबाद’ के नारे लगाए.

भाजपा नेता और बिहार सरकार में पूर्व मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि नितीश जी के साथी अच्छे नहीं हैं. ‘अच्छा सिला दिया तूने हम लोगों के प्यार का’ ये तो बड़ी गलत बात है. जब भी मिले कभी आभास नहीं हुआ कि वे छोड़ कर जाएंगे. लोकसभा के चुनाव में 40 सीट भाजपा जीतेगी.

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More