दलित लड़कियों से छेड़खानी पर CM सख्त, दिया रासुका लगाने के आदेश

0 582

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में दलित बालिकाओं से छेड़खानी और मारपीट के मामले का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए सख्त आदेश दिया है। मामले में महराजगंज थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया है।

अब तक इस मामले में 12 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। मुख्यमंत्री ने दोषियों के खिलाफ NSA लगाने का भी आदेश दिया है।

क्या है मामला-

मामला आजमगढ़ के महराजगंज थाना क्षेत्र का है। दोषियों पर आरोप है कि वह ट्यूबेल पर पानी लेने जा रही दलित बालिकाओं से छेड़खानी की। जब बालिकाओं ने इसका विरोध किया तो उन्हें बुरा तरह पीटा गया।

इस दौरान बीच बचाव करने आए लोगों को भी दोषियों ने बुरी तरह मारा पीटा। आरोप है कि घटना के दौरान दो​षी जाति सूचक शब्द और गाली का भी उपयोग कर रहे थे। साथ ही उन्होंने इन्हें जान से मारने की धमकी भी दी।

मामले में परवेज, फैजान, नूरआलम, सदरे आलम समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा फरार अन्य सात आरोपियों पर 25-25 हजार का ईनाम घोषित किया गया है।

सीएम योगी का आदेश-

सूबे प्रमुख योगी ने समस्त कप्तानों को सख्त आदेश जारी किया है। सीएम ने कहा कि कहीं भी सांप्रदायिक या जातीय घटना हुई तो इंस्पेक्टर और सीओ के ख़िलाफ़ कार्रवाई होगी और कप्तान की जवाबदेही होगी।

यह भी पढ़ें: यूपी: दलितों का घर फूंके जाने पर सीएम योगी सख्त, 80 लोगों पर FIR दर्ज

यह भी पढ़ें: लावारिस दलित महिला की मौत, पुलिसवालों ने निभाया बेटे का फर्ज

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्पडेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More