Train Fire: कोरबा एक्सप्रेस में लगी, तीन AC कोच जलकर राख…

0

नई दिल्ली: विशाखापट्टनम से आज सुबह एक दुखद खबर सामने आई जहां छत्तीसगढ़ के कोरबा से विशाखापट्टनम पहुंची कोरबा एक्सप्रेस की चार बोगियों में आग लग गई. बताया जा रहा है कि ट्रेन प्लेटफार्म में खड़ी थी तभी अचानक बोगियों में आग लग गई. इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

जानकारी के मुताबिक, ट्रेन के A-1 कोच के पास आग लगी, जिससे यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई. उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया. रेलवे के अधिकारी फौरन हरकत में आ गए. उन्होंने सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला तब तक आग तीन कोचों तक फैल गई थी.

AC कोच जलकर हुए राख…

जानकारी के मुताबिक, कोरबा एक्सप्रेस में आग लगने से ट्रेन से तीन कोच पूरी तरह से जल गए हैं जिसमें B6, B7 और M1 शामिल है. घटना के बाद स्टेशन के आस-पास के इलाके में धुंआ फ़ैल गया. बताया जा रहा है कि दमकल के कर्मचारी आग में काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि यह हादसा तब हुआ जब ट्रेन प्लेटफार्म पर खड़ी थी.

कडप्पा की लिए रवाना होनी थी ट्रेन…

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि यह ट्रेन दोपहर दो बजे यहां से तिरुमाला एक्सप्रेस बनकर कडप्पा की लिए रवाना होनी थी ,लेकिन उससे पहले ही यह हादसा हुआ. अधिकारियों के मुताबिक, इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. अधिकारियों ने बताया कि हादसा सुबह हुआ लेकिन अधिकारियों और कर्मचारियों की सूझबूझ के साथ यह बड़ा हादसा होने से टल गया.

ALSO READ: आईआईटी बीएचयू के अनुसंधान ने अमेरिका में जीता उत्कृष्ट पोस्टर पुरस्कार

नहीं थम रहे रेल हादसे…

बता दें कि इस समय लगातार रेल हादसे बढ़ रहे हैं. देखा जाए तो देश में पिछले दो महीने में करीब 15 रेल हादसे हो चुके हैं. इसमें रेल भिड़ंत, पटरी से गाड़ी का उतारना, गाड़ियों का आपस में टकराना और रेल बोगियों में आग लगना शामिल है.

यूपी: इटावा में भीषण हादसा, 7 की मौत 45 घायल…

पिछले 20 दिनों में 8वां हादसा…

गौरतलब है कि देश में करीब 20 दिनों के अंदर यह 8वां हादसा है. 18 जुलाई से शुरू हुए रेल हादसे दिन में दिन बढ़ते जा रहे हैं. इससे पहले 18 जुलाई को उत्तर प्रदेश के गोंडा, 19 जुलाई को वलसाड, 20 जुलाई को अमरोहा, 21 जुलाई को अलवर और नदिया, 26 जुलाई को भुवनेश्वर, 30 जुलाई को चक्रधरपुर और 4 अगस्त यानि आज विशाखापट्टनम में हादसा हुआ.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More