गुजरात तट से 3500 करोड़ की कीमत की हेरोइन बरामद

0

भारतीय तट रक्षक बल ने गुजरात के तटीय इलाके से एक जहाज(ship) को पकड़ा है, जिस पर 3,500 करोड़ रुपये की कीमत की करीब 1500 किलोग्राम हेरोइन लदी हुई थी। अभी तक इतनी बड़ी मात्रा में कभी मादक पदार्थ जब्त नहीं किया गया था। खुफिया जानकारी के आधार पर जहाज को भारतीय तट रक्षक जहाज ‘समुद्रा पावक’ व ‘अंकित’ ने शनिवार को दोपहर के करीब पकड़ा।

एक आधिकारी ने अपने बयान में कहा कि संदिग्ध जहाज की तलाश के लिए दोनों जहाजों व तटरक्षक बल के विमान द्वारा 27 जुलाई को अभियान शुरू किया गया। इसके तहत समुद्र के बड़े भाग पर लगातार निगरानी रखी गई।

तट रक्षकों ने खुफिया जानकारी के आधार पर रविवार को दोपहर 12 बजे के करीब ‘समुद्र पावक’ जहाज को रोका।

एक बयान में कहा गया है कि संदिग्ध जहाज की तलाश के लिए दोनों जहाजों व तटरक्षक बल के विमान द्वारा अभियान शुरू किया गया। इसके तहत समुद्र के बड़े भाग पर लगातार निगरानी रखी गई।

Also read : तकनीक से गूंज रही आंगन में किलकारियां

बयान में कहा गया है, “भारतीय तट रक्षकों ने संदिग्ध जहाज सहित सभी जहाजों के गतिविधियों पर बारीकी से नजर रखी गई। 29 जुलाई को जहाज के साथ इसके आठ चालक दल सदस्यों को पकड़ा गया।”

आईसीजी, आईबी, पुलिस, कस्टम, नेवी और अन्य सुरक्षा एजेंसियां मामले की जांच कर रही हैं। जहाज को आगे की जांच के लिए रविवार सुबह गुजरात के पोरबंदर लाया गया।

अधिकारियों ने बताया कि तटरक्षक, इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी), पुलिस, सीमा शुल्क, नौसेना और अन्य एजेंसियों द्वारा मामले की संयुक्त जांच जारी है।

इस घटना पर पोरबंदर स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप के एक अधिकारी ने बताया कि इंडियन कोस्ट गार्ड ने उन्हें इस घटना पर रविवार शाम चार बजे बैठक के लिए बुलाया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More