Ram Mandir: वोट से तय होगा, कौन सी मूर्ति गर्भगृह में होगी स्थापित

अलग-अलग मूर्तिकारों ने बनाई हैं तीन मूर्तियां

0

अयोध्या में बन रहे भव्य राममंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां युद्द स्तर पर चल रही है. प्राण प्रतिष्ठा को सफल और ऐतिहासिक बनाने के लिए जारी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. इसी क्रम में आज मंदिर के गर्भगृह में स्थापित होने वाले रामलला की मूर्ती का चयन होना है. मूर्ति के चयन को लेकर आज वोटिंग कराइ जाएगी. बताया जा रहा है की श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक में आज इसका फैसला होगा. कहा जा रहा है कि भगवन राम की तीन मूर्तियां है जिसे तीन अलग-अलग मूर्तिकारों ने बनाया है.

पीएम मोदी कल करेंगे एयरपोर्ट का उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी कल अयोध्या आएंगे और महर्षि वाल्मीकि अयोध्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी एक रोड शो भी करेंगे . वहीं, पीएम के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सीएम योगी आज दोपहर अयोध्या पहुंचेंगे और हो रही तैयारियों का जायजा लेंगे.

अन्य मूर्तियों की स्थापना के लिए चयन आज

राम मंदिर ट्रस्ट के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, गर्भगृह के अलावा दो अन्य मूर्ति के स्थापना के लिए भी स्थान का चयन होगा. ट्रस्ट के अध्यक्ष ने बताया कि मंदिर में स्थापना के लिए तीन कलाकारों ने मूर्तियां बनाई हैं जिसमे एक गर्भगृह में स्थापित की जाएगी जबकि बची दोनों मूर्तियों को मंदिर के दूसरे स्थान में स्थापित किया जाएगा.

Corona update : कोरोना ने बंगाल में भी दी दस्तक, हुई मौत

कमल दल में सवार होंगे श्री राम

ट्रस्ट के सचिव चंपत राय ने बताया कि भगवन राम की पांच साल पुराणी रामलला की छवि को प्रतिबंधित करने वाली मूर्ति को तीन डिज़ाइन में चुना जायेगा. जिसमें सबसे अच्छी दिव्यता होगी और भगवन राम के बाल स्वरुप की छवि होगी उसका ही चयन किया जाएगा. भगवन राम कमल दल में सवार होंगे और उनके हाथ में तीर और धनुष होगा.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More