महाराष्ट्र में NDA ने सेट किया सीट शेयरिंग का फॉर्मूला, जानें, बीजेपी, शिदें और अजित गुट को मिलेंगी कितनी सीटें

0

लोकसभा चुनाव को लेकर महाराष्ट्र में एनडीए में शीट शेयरिंग को लेकर चल रही रस्साकशी थमने वाली है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश की 48 लोकसभा सीटों में से करीब 32 सीटों पर बीजपी चुनाव लड़ेगी. इसके अलावा 10 सीटें एकनाथ शिंदे की शिवसेना को मिलेंगी, वहीं अजित पवार को 2 से 3 सीटें मिलने की उम्मीद है.

अजित गुट को ये सीटें मिलने की उम्मीद

अजित खेमे को बारामती, रायगढ़, शिरूर या मावल में से 2 या 3 सीटें मिलने की संभावना है. वहीं, इसके बाद बचने वाली 4 सीटों पर भी शिवसेना और एनसीपी के ही उम्मीदवारों के उतरने की उम्मीद है. हालांकि, इन उम्मीदवारों को कमल के निशान पर चुनाव लड़ाया जाएगा.

अमित शाह की अजित पवार और एकनाथ शिंदे के साथ हुई बैठक

दरअसल, गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार (5 मार्च) को देर रात सह्याद्रि गेस्ट हाउस पहुंचकर डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, अजित पवार और सीएम एकनाथ शिंदे के साथ बैठक की थी. इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर शीट शेयरिंग के मुद्दे पर बातचीत करते हुए सभी की सहमति बन गई. कहा जा रहा है कि सबसे पहले अमित शाह ने अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस के साथ बैठक की. ये बैठक करीब आधे घंटे तक चली. इस बैठक के बाद दोनों नेता गेस्ट हाउस से बाहर चले गए.

दोनों नेताओं के जाने के बाद अमित शाह ने महाराष्ट्र बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आशीष शेलार और एकनाथ शिंदे के साथ करीब एक घंटे तक मीटिंग की. इन बैठकों में शीट शेयरिंग को लेकर सारी बात फाइनल कर ली गई है.

Also Read: Instagram और Facebook के सर्वर डाउन होने पर Elon Musk ने कैसे ली चुटकी

वहीं बुधवार की सुबह भी सीएम एकनाथ शिंदे और अजित पवार गेस्ट हाउस पहुंचे और उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर रहे हैं. रात में हुई मीटिंग में अमित शाह ने नेताओं से कहा था कि सीट शेयरिंग को लेकर आक्रामक ना बनें.

बता दें कि 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 25 और शिवसेना ने 23 सीटों पर चुनाव लड़ा था. जिसमें 23 सीटों बीजेपी और 18 सीटों पर शिवसेना को जीत मिली थी.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More