जम्मू आतंकी हमले के दौरान बस में सवार थे वाराणसी के दंपती, आई हल्की चोटें

शादी की वर्षगांठ पर करने गये थे वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन

वाराणसी: जम्मू-कश्मीर के रियासी में आतंकी हमले में वाराणसी के दंपती अतुल मिश्रा (32) और नेहा (29) भी घायल हो गये. उनके परिजनों के अनुसार दोनों को मामूली चोट आई है. दोनों को फिलहाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं आतंकी हमले से दोनों सहमे हुए हैं.

Also Read : पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल में इन मंत्रियों का पत्ता कटा

प्रशासनिक अधिकारी ने भी पहुंचकर जाना हाल

खबर की पुष्टि होने के बाद अतुल मिश्रा के घर पर प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी ली. वहीं घायल अतुल के पिता राजेश मिश्रा और चाचा योगेश मिश्रा ने बताया कि उनकी बेटे अतुल से बात हुई है.

टीवी पर न्यूज देखने के बाद रहा मातम

राजेश मिश्रा के मुताबिक उन्हें आतंकी हमले की जानकारी टीवी में न्यूज देखकर मिली. वहीं बस पर हमले की खबर देखने के बाद घर में मातम पसर गया. उन्होंने बताया कि इस दौरान अतुल का फोन भी नहीं लग रहा था जिससे अनहोनी की आशंका को देखते हुए अतुल की मां और चाची रोने लगीं. हालांकि रात करीब 11 बजे अतुल ने फोन कर अपने और पत्नी नेहा के सकुशल होने की खबर दी जिसके बाद परिवार ने राहत की सांस ली. हालांकि आतंकी हमले में दोनों को मामूली चोटें आई है. वहीं अस्पताल में दोनों की देखरेख की जा रही है.

शादी की सालगिरह पर गए थे माता का दर्शन करने

आतंकी हमले में घायल अतुल मिश्रा के चाचा योगेश मिश्रा के अनुसार उनका भतीजा और बहू शादी की पहली वर्षगांठ पर माता वैष्णो देवी का आशीर्वाद लेने और दर्शन के लिए जम्मू-कश्मीर गए थे. बीते 6 जून को दोपहर में दोनों वाराणसी कैंट स्टेशन से बेगमपुरा ट्रेन से मंदिर दर्शन के लिये रवाना हुए थे. उन्होंने बताया कि 7 जून को अतुल और नेहा की शादी की सालगिरह थी. वहां माता वैष्णो देवी का दर्शन के बाद 9 जून को शिवखोड़ी में दर्शन पूजन कर बस से लौट रहे थे. बस में सफर के दौरान उनपर और अन्य यात्रियों पर आतंकियो ने जानलेवा हमला कर दिया.

आतंकियों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग

अतुल और नेहा ने अपने परिजनों से बातचीत के दौरान बताया कि बस में करीब 50 से अधिक श्रद्धालु सवार थे. बस रियासी जिले के एक गांव के पास जब पहाड़ी इलाके में पहुंची तो घात लगाये बैठे आतंकियों ने बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी जिससे श्रद्धालुओं के बीच चीख-पुकार मच गई. ड्राइवर को गोली लगने से बस का संतुलन खो गया और बस गहरे खाई में जा गिरी जिससे दोनों बेहोश हो गये. कुछ देर बाद जब अतुल और नेहा को होश आया तो देखा कि आसपास सेना के जवान मौजूद हैं और घायलों को बस से बाहर निकाला जा रहा है.

परिवार ने पीएम से कड़ी कार्रवाई की अपील की

वहीं अतुल के पिता राजेश मिश्रा ने इसे आतंकवादियों का कायराना हमला बताया. उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री मोदी से कड़ी कार्रवाई करने की अपील करते हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी से निवेदन है कि जैसे इजराइल आतंकियों पर घुसकर कार्रवाई कर रहा है वैसे ही पाकिस्तान में घुसकर स्ट्राइक करें.

आतंकी हमले में अब तक 10 दर्शनार्थियों की मौत वहीं 33 लोग हुए घायल

गौरतलब है कि रविवार की रात जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में वैष्णो देवी से दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया. आतंकियों ने श्रद्धालुओं की बस पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं जिससे बस ड्राइवर घायल हो गया और बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे सैकड़ों फीट गहरे खाई में गिर गई. बता दें कि आतंकी हमले में अब तक 10 दर्शनार्थियों की मौत की खबर है और 33 लोग घायल हैं. घायलों में शामिल अतुल मिश्रा और उनकी पत्नी नेहा वाराणसी के कोतवाली थाना क्षेत्र के कालभैरव मंदिर के पीछे रहने वाले हैं. उन्होंने बताया कि बस के खाई में गिरने के बाद भी आतंकियो ने बस की तरफ गोली चलाना जारी रखा.