मैदागिन में बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या से सनसनी | Banaras Bulletin

0 577

भागदौड़ की जिंदगी में अगर आपसे खबरें छूट जा रही हैं तो बनारस की हर बड़ी खबर को बनारस बुलेटिन में फटाफट अंदाज़ में देखें…

स्टोरी -1

वाराणसी में बढ़ने लगा क्राइम का ग्राफ
मैदागिन में बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या
शराब के नशे में साथी ने की हत्या

वीओ- वाराणसी में क्राइम का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। गुरुवार की सुबह मैदागिन चौराहे पर सत्तर साल के बुजुर्ग का शव मिलने के बाद के बाद हड़कंप मच गया। पुलिस के मुताबिक मृतक का नाम टिंकू उर्फ चुन्नू है। वह नाटीइमली का रहने वाला था और ठेला चलाकर जीवन यापन करता था। बताया जा रहा है कि चुन्नू नशे का आदी था। स्थानीय लोगों के मुताबिक बुधवार की रात मोछू नाम के एक शख्स से चुन्नू की लड़ाई हुई थी। बात इतनी बढ़ी कि मोछू ने चुन्नू की पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हाल के दिनों में वाराणसी में तेजी से आपराधिक घटनाएं हो रही हैं। इसे लेकर लोगों में गुस्सा देखने को मिल रहा है।
बाइट-गोपाल, स्थानीय निवासी

स्टोरी- 2

अब नहीं लगाना पड़ेगा अधिकारियों के चक्कर
शिकायत पेटिका में डाले अपना शिकायत पत्र
सिर्फ तीन दिनों के अंदर मिलेगा ‘रिस्पॉस’

वीओ- कोरोना का संक्रमण बड़ी तेजी से फैल रहा है। ऐसे में शासन-प्रशासन लगातार लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाने का प्रयास कर रही है। इसी के मद्देनजर वाराणसी जिला प्रशासन ने एक निर्देश जारी किया है। इसके मुताबिक काशी की जनता अधिकारियों के चक्कर काटे बगैर ही अपनी समस्या का समाधान करा सकती है। नई व्यवस्था के मुताबिक अपनी समस्या के साथ जिला कार्यालय पहुंचने वाले शख्स के लिए शिकायत पेटिका लगाई गई थी। इस शिकायत पेटिका में अपना पत्र डाल दें। 3 दिन के अंदर ही पीड़ित के समस्या का समाधान जिला प्रशासन के अधिकारी करेंगे। यही नहीं जिला प्रशासन ने जिला कार्यालय में आने वाले कर्मचारियों के लिए भी खास निर्देश जारी किया है। सभी कर्मचारी ड्यूटी के दौरान मास्क लगाएगा। साथ सैनिटाइजर से समय-समय पर अपने हाथ धोता रहेगा।

स्टोरी- 3

लॉकडाउन में रियल हीरो का हुआ सम्मान
जरुरतमंदों तक पहुंचाया सुबह-शाम भोजन
लॉकडाउन में 15 लाख भोजन के पैकेट बांटा

वीओ– वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ने के सरकार ने लॉकडाउन का फैसला किया तो करोड़ों लोगों के सामने रोजी रोटी और भोजन का संकट खड़ा हो गया। मुश्किल की इस घड़ी में गरीबों और जरुरतमंदों की मदद के लिए बनारस में होड़ लग गई। जिला प्रशासन के आह्वान पर शहर की 90 संस्थाओं ने प्रशासन के सहयोग से 15 लाख से अधिक भोजन के पैकेट लॉकडाउन में ज़रूरतमंदों में बांटा। ऐसी सभी 90 संस्थाओं को गुरूवार को जिला प्रशासन की ओर से सम्मानित किया गया। कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने प्रशस्ति पत्र देकर उन्हें सम्मानित किया और भविष्य में दुबारा ऐसे ही सेवा भाव से कार्य करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित किया। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि वाराणसी जनपद में ये संस्थाएं रोज़ाना सुबह और शाम दोनों वक़्त 17 से 18 हज़ार पैकेट भोजन के बांट रहीं थी। अभी तक पूरे जनपद में लगभग 15 लाख से अधिक भोजन के पैकेट का वितरण किया गया है।
बाइट-गंगाधर उपाध्याय, सदस्य, गायत्री परिवार

स्टोरी- 4

अब ऑनलाइन हो रही है मिठाईयों की डिलेवरी
बस एक क्लिक और मिठाई आपके घर पर
लॉकडाउन में ऑनलाइन डिलेवरी ने पकड़ा जोर

वीओ—लॉकडाउन में बनारसी चटखारे के लिए लोग तरस गए। खासतौर से पूड़ी-कचौड़ी और मिठाईयों का स्वाद लेने के लिए लोग तरस गए। इस बीच कुछ दुकानदारों ने इसकी तोड़ निकाल ली है। अब मिठाईयों की ऑनलाइन बिक्री शुरु हो गई है। व्हाटस्अप और फेसबुक के जरिए दुकानदार मिठाईयों की बिक्री कर रहे हैं। दरअसल अनलॉक-1 में सभी तरह की दुकान खुल गयी है, जिसमे मिठाई की भी दुकान खुल गयी है। फिर भी लोग दुकानों में जाने में परहेज कर रहे है। सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों को ध्यान में रखते हुए ज़्यादातर बनारसी ऑनलाइन ऑर्डर कर रहे हैं और घर बैठे मिठाइयों का स्वाद ले रहे हैं। मिठाई के दुकानदार शरद श्रीवास्तव बताते हैं कि लोग दुकानों पर आ रहे हैं लेकिन इनकी संख्या काफी कम है। बनारसी स्वाद के दीवाने होते हैं, ऐसे में उनका ध्यान रखते हुए हमने ऑनलाइन बुकिंग स्टार्ट की है। शरद ने बताया कि हमारे यहां पर बनारसी इमरती, रसमलाई, मोहनभोग, रसगुल्ले, लौंगलता के ऑर्डर आ रहे हैं।

बाइट- शरद श्रीवास्तव, दुकानदार

स्टोरी- 5

बनारस में पर्यावरण दिवस पर खास तैयारी
पर्यवारण दिवस पर लगाए जाएंगे 5 लाख औषधीय पौधे
कोरोना को हराने का लिया जाएगा संकल्प

वीओ- 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के रुप में मनाया जाता है। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में इस बार खास तरीके से पर्यावरण दिवस मनाने की तैयारी है। प्रबोधनी फाउंडेशन पर्यावरण दिवस पर कोरोना के कहर के बीच 5 लाख औषधिय पौधे लगायेगा। प्रबोधनी फॉउंडेशन के विनय राय मुन्ना ने बताया कि पर्यावरण दिवस पर कोरोना को हराने का संकल्प लिया गया है। इसी के तहत प्रबोधिनी फाउंडेशन अभियान चलाकर आयुर्वेदिक पौधे लगवायेगा। इन पौधों में विशेष तौर पर गिलोय का पौधा वितरित किया जाएगा। विनय राय ने बताया कि गिलोय एक ऐसा पेड़ है जो कई बीमारियों में मददगार है।
बाइट – विनय राय मुन्ना, प्रबोधनी फॉउंडेशन

यह भी पढ़ें: ऋतिक रोशन की खूबसूरत बहन का बॉलीवुड डेब्यू, तस्वीरों को देखकर हो जाएंगे दीवाने

यह भी पढ़ें: ये एक्ट्रेस कर चुकी हैं ‘लव सेक्स और धोखा’, Photos है कातिलाना

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्पडेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More