ब्लू टिक के लिए चुकानी होगी कीमत, दोबारा लॉन्च होगा Twitter Blue सब्सक्रिप्शन

0 184

ट्विटर को खरीदने के बाद एलन मस्क लगातार इसमें बदलाव कर रहे हैं. लेकिन, कुछ चीजें फायरबैक भी कर जाती हैं. कंपनी ने हाल ही में ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन फीचर जारी किया था. इससे यूजर्स 7.99 डॉलर देकर ब्लू टिक और दूसरे फीचर्स हासिल कर सकते थे. लेकिन इस सर्विस के लॉन्च होने के बाद कई फर्जी अकाउंट भी ब्लू टिक से वेरिफाई हो गए. इसी को देखते हुए कंपनी ने इस फीचर को तत्काल सस्पेंड कर दिया था. अब कंपनी ट्विटर ब्लू को रिलॉन्च करने की तैयारी में है. इसको 29 नवंबर को फिर से जारी किया जाएगा.

इसके आलावा एलन ने एक ट्वीट कर कहा कि सभी अकाउंट से ब्लू चेकमार्क को हटा दिया जाएगा. इस मतलब यह है कि जिन यूजर्स के पास ब्लू टिक है, उन्हें फिर से पैसे देकर इसके लिए अप्लाई करना होगा.

साथ ही ट्वीट के थ्रेड में जब ऑफिशियल बैज या हाईलाइट सेलिब्रिटी को लेकर सवाल किया गया तो मस्क ने कहा कि ये फैसला कर पाना मुश्किल है कि कौन सेलिब्रिटी और कौन नहीं. उनका कहना है कि यह फर्क जानने के लिए उस अकाउंट के फॉलोअर्स की संख्या देखी जाएगी और साथ ही यह पता लगाया जाएगा कि वह किसी दूसरे के नाम से तो नहीं बनाया गया.

मस्क ने एक ट्वीट के रिप्लाई में ये भी कहा कि सभी अपडेट लीगेसी ब्लू चेकमार्क को कुछ महीने में हटा दिया जाएगा. यानी जिन अकाउंट्स के पास पहले से वेरिफाइड ब्लू टिक है उनको इसे जारी रखने के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान लेना ही होगा.  इस बात को मस्क पहले भी कई बार बता चुके हैं. उन्होंने ट्विटर की कमान संभालने के बाद ही कन्फर्म कर दिया था कोई भी सब्सक्रिप्शन चार्ज देकर ब्लू टिक ले सकता है. आपको बता दें कि सेलेक्टेड देशों में इसकी शुरुआत 9 नवंबर से हुई थी. लेकिन, फेक अकाउंट्स वेरिफाइड होने की वजह से इसे बंद करना पड़ा था. अब दोबारा कंपनी नए प्लान के साथ इस फीचर को लॉन्च करेगी. भारत में इसको लेकर कहा गया कि इसकी कीमत 719 रुपये हो सकती है. लेकिन, माना जा रहा है कि इस चार्ज में बदलाव किया जाएगा.

Also Read:   एलन का ऐलान, बिना चेतावनी के सस्‍पेंड होगा ट्विटर अकाउंट, हट जायेगा ब्लू टिक

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More