सीमा पर ‘नापाक’ हरकत, तीन जवान शहीद

0 196

भारत-पाकिस्तान सीमा पर पाकिस्तान ने एक बार फिर से कायर हरकत की है। पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के केरी में अंधाधुंध गोलीबारी की है। सीजफायर उल्लंघन की इस घटना में देश के तीन जवान शहीद हो गये हैं। इनमें इंडियन आर्मी का एक ऑफिसर भी शामिल है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबकि देश के लिए शहीद होने वाले जवान 120 इंफैंट्री ब्रिगेड के थे। आर्मी सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान ने केरी के बारात गोला सेक्टर में पेट्रोलिंग कर रहे सेना के जवानों को निशाना बनाया।

22 दिसंबर को भी पाकिस्तान ने की थी गोलीबारी

शुक्रवार (22 दिसंबर) को भी पाकिस्तान ने नौशहरा के लाम सेक्टर में भारतीय चौकियों को निशाना बनाया था। इस नुकसान में भारतीय पक्ष को कोई नुकसान नहीं हुआ था। तब भारतीय सेना ने पाकिस्तान की इस हिमाकत का जोरदार जवाब दिया था।इधर भारत-पाकिस्तान पर अजनाला में भारतीय क्षेत्र को पार करने के दौरान भारत-पाकिस्तान सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की गोलीबारी में एक पाकिस्तानी घुसपैठिया मारा गया। एक अधिकारी ने आज यह जानकारी दी।

Also Read : ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मीसा के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

सेना ने एक घुसपैठिये को मार गिराया

बीएसएफ के अधिकारी ने बताया कि यह घटना कल रात लगभग साढ़े दस बजे हुई। उन्होंने बताया कि बीएसएफ की 70वीं बटालियन के जवानों ने पाकिस्तानी घुसपैठिये को कई चेतावनियां दीं लेकिन उसने इन चेतावनियों की अनदेखी की। इसके बाद जवानों ने गोली चलाई जिसमें वह मारा गया। मारे गये घुसपैठिये की उम्र लगभग 65 वर्ष है। अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव को शवगृह में रखा गया है। उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में और जांच की जा रही है। उल्लेखनीय है कि बीएसएफ ने सितम्बर में अजनाला में भारत-पाकिस्तान सीमा पर दो सशस्त्र पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराकर सीमा पार से घुसपैठ के एक प्रयास को विफल कर दिया था।

साभार- जनसत्ता

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More