गोरक्षकों पर मोदी का बयान सिर्फ पाखंड है : ओवैसी

0 294

ऑल इंडिया मजलिए-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गोरक्षा के नाम पर लोगों की हत्या की निंदा केवल पाखंड है। अहमदाबाद में मोदी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कहा कि गोरक्षकों को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तथा संघ परिवार से शह मिल रहा है।

देश के विभिन्न हिस्सों में हत्याओं की ओर इशारा करते हुए ओवैसी ने कहा, “यह केवल पाखंड है। हमलों की संख्या बढ़ी है।” उन्होंने कहा कि यह विचित्र बात है कि जीवन का अधिकार जानवरों को दिया जा रहा है, जबकि लोगों को मारा जा रहा है। इससे पहले अपने ट्वीट में ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री के बयानों का जमीनी स्तर पर इच्छित प्रभाव नहीं होगा।

Also read : VIDEO: ये डॉक्टर इलाज के नाम पर मरीजों को जड़ता है थप्पड़

उन्होंने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री ने दो बार कहा, लेकिन इसका इच्छित परिणाम सामने नहीं आया, क्योंकि गोरक्षकों को प्रत्यक्ष या परोक्ष तौर पर भाजपा या संघ का समर्थन प्राप्त है। जमीनी स्तर पर कुछ भी बदलने नहीं जा रहा।”

ओवैसी ने कहा, “प्रधानमंत्री ने कहा कि हत्या अस्वीकार्य है, लेकिन पहलू खान के कथित तीन हत्यारों को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है, जबकि राजस्थान में भाजपा ही सत्ता में है। प्रधानमंत्री की कथनी तथा करनी में फर्क है।”

सांसद ने कहा, “अगर आप गाय को मारने वाले किसी व्यक्ति को मौत की सजा सुना सकते हैं, तो फिर हत्या करने वाले किसी व्यक्ति को मौत की सजा क्यों नहीं सुना सकते?” उन्होंने कहा कि कानून का शासन सुनिश्चित करना सरकार का काम है। लोकसभा सांसद ने कहा कि वह ‘भीड़तंत्र तथा हत्या’ को रोकने के लिए आगामी मॉनसून सत्र में एक निजी विधेयक पेश करेंगे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More