अफगानिस्तान से भारतीयों को निकालने के लिए चला ‘ऑपरेशन देवी शक्ति’, जानें क्यों रखा यह नाम

0 481

अफगानिस्तान में तालिबान राज जब से कायम हुआ है तब से वहां मौजूद अन्य देश के लोग अपने वतन वापस लौट रहे हैं। भारत भी अब तक 88 से ज्यादा लोगों को अफगानिस्तान से सुरक्षित निकाल चुका है।

मंगलवार को भी काबुल से दुशांबे के रास्ते 78 लोग नई दिल्ली पहुंचे हैं। भारत 16 अगस्त से ही इस रेस्क्यू मिशन को अंजाम दे रहा है, जिसे ऑपरेशन देवी शक्ति का नाम दिया गया है।

इस मिशन को यह नाम क्यों दिया गया ?-

operation devi shakti

हालांकि इसको लेकर कोई आधिकारिक बात सामने नहीं आई है लेकिन बताया जा रहा है कि ऑपरेशन देवी शक्ति नाम इसलिए चुना गया है क्योंकि यह रेस्क्यू मासूम और निर्दोष लोगों को हिंसा से बचाने की एक कोशिश है।

ये ठीक वैसे ही है जैसे ‘मां दुर्गा’ राक्षसों से निर्दोषों को बचाती हैं। यहां यह भी ध्यान दिया जा सकता है कि पीएम नरेंद्र मोदी देवी दुर्गा के भक्त हैं और वह नवरात्रि के दिनों में उपवास रखते हैं।

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान : हाईजैक हुआ यूक्रेन का विमान, ले जाया गया ईरान !

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान से भारत लाए गए गुरु ग्रंथों को यूं सिर पर रखकर निकले केंद्रीय मंत्री

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More