10 राज्यों में PFI के खिलाफ NIA और ED ताबड़तोड़ रेड, 100 से ज्यादा गिरफ्तार

0 79

आज एक बार फिर दिन की शुरुवात देशभर में छापेमारी के साथ हुई इस बार की छापेमारी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के खिफाल की गई है

आज एक बार फिर दिन की शुरुवात देशभर में छापेमारी के साथ हुई इस बार की छापेमारी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के खिफाल की गई हैं इस बड़ी करवाई के खिफाल राष्ट्रीय जजांच एजेंसी (NIA) की अगुवाई में आज गुरूवार की उत्तर प्रदेश, केरल और कर्नाटक समेत 10 राज्यों में कई जगहों पर छापेमारी की गई है. छापेमारी के दौरान 100 से ज्यादा PFI से जुड़े लोगों की भी गिरफ्तारी की गई.

ये छापेमारी आतंकवाद के वित्तपोषण, ट्रेनिंग कैंप आयोजित करने और प्रतिबंधित संगठनों में शामिल होने के लिए लोगों को कट्टरपंथी बनाने में शामिल लोगों के आवासीय और आधिकारिक परिसरों में की जा रही है. माना जा रहा है कि एनआईए के 200 से अधिक अधिकारियों और छापेमारी टीम के सदस्यों ने यह छापेमारी की.

 

इसके अलावा NIA ने तमिलनाडु में भी कोयंबटूर, कुड्डलोर, रामनाद, दिंडुगल, थेनी और थेनकाशी समेत कई जगहों पर PFI के पदाधिकारियों के आवास पर रेड की है। इसके अलावा राजधानी चेन्नई में PFI के प्रदेश मुख्यालय में भी तलाशी जारी है।

सूत्रों ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि एनआईए और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी आधी रात से ही पीएफआई नेताओं के घरों पर छापेमारी कर रहे हैं, जिसमें मलप्पुरम जिले के मंजेरी में पीएफआई अध्यक्ष ओएमए सलाम का घर और पीएफआई ऑफिस भी शामिल है. छापेमारी के दौरान पीएफआई कार्यकर्ताओं ने मलप्पुरम में ओएमए सलाम के घर के बाहर धरना-प्रदर्शन भी किया.

 

बता दे कि रविवार को भी NIA ने आंध्र प्रदेश के अलग-अलग जिलों में रेड की थी। उस दौरान तो PFI सदस्यों को पूछताछ के लिए ले जाया गया था। जांच एजेंसी ने हिंसा भड़काने और गैर कानूनी गतिविधियों से जुड़े मामलों में कार्रवाई की थी। उस दौरान NIA अधिकारियों की 23 टीमों में निजामाबाद, कुर्नूल, गुंटूर और नेल्लोर जिले में करीब 38 ठिकानों तलाशी ली थी।

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More