IPL: रिटेंशन के बाद हुआ कन्फर्म, ये स्टार खिलाड़ी बनेगा लखनऊ टीम का कप्तान!

आईपीएल (IPL) 2022 मेगा ऑक्शन से पहले मंगलवार को सभी 8 टीमों ने अपने खिलाड़ियों की रिटेंशन लिस्ट जारी कर दी है।

0 2,866

आईपीएल (IPL) 2022 मेगा ऑक्शन से पहले मंगलवार को सभी 8 टीमों ने अपने खिलाड़ियों की रिटेंशन लिस्ट जारी कर दी है। अगले सीजन के ऑक्शन से पहले जिन खिलाडियों को फ्रेंचाइजी अपने साथ रखना चाहती हैं, उन खिलाडियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौप दी हैं। सभी 8 फ्रेंचाइजियों ने अपने साथ 27 खिलाड़ियों को बनाए रखा है। बाकी अब सभी खिलाड़ी ऑक्शन में उतरेंगे। ऑक्शन में 8 पुरानी टीमों के अलावा दो और नई टीम लखनऊ और अहमदाबाद भी जुड़ने वाली हैं। ऐसे में रिटेंसन से यह स्पष्ट हो गया है कि इन टीमों का कप्तान कौन बनने वाला है।

ये खिलाड़ी बनेगा लखनऊ का कप्तान:

गौरतलब हो कि पंजाब किंग्स ने अपने कप्तान और स्टार बल्लेबाज केएल राहुल को रिटेन नहीं किया है। ऐसे में केएल राहुल का इस वर्ष मेगा ऑक्शन में उतरना तय है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो केएल राहुल लंबे समय से लखनऊ की टीम के संपर्क में हैं। राहुल को लखनऊ की टीम ने पहले ही एक अच्छे दाम पर अपनी टीम में शामिल करने के की बात कही हुई है। हालांकि रिटेंसन से पहले इस पर सवालिया निशान जरुर लगा हुआ था, लेकिन अब रिटेंशन लिस्ट जारी होने के बाद यह लगभग स्पष्ट हो गया है कि ये खिलाड़ी लखनऊ टीम की कमान संभालने वाला है।

हर सीजन में राहुल ने बनाए हैं रन:

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल की दूसरी फ्रेंचाइजी राहुल को अपनी टीम में जोड़ने के लिए सीधे बात भी कर चुकी हैं। ऐसे में उम्मीद लगाई जा सकती है कि अगले साल मेगा ऑक्शन में केएल राहुल के नाम के ऊपर भी बोलियां लगेंगी। बता दें, केएल राहुल के पास काफी समय तक इस सीजन की ऑरेंज कैप भी बरकरार रही। उन्होंने आईपीएल-2021 के इस सीजन में 13 मुकाबलों में 62।6 की बेहतरीन औसत से 626 रन बनाए थे।  राहुल ने हर सीजन राहुल ने जमकर रन बनाएं हैं, उन्होंने 2018 में 659 रन, आईपीएल 2019 में 593 रन, 2020 सीजन में 670 रन बनाए थे।

पंजाब ने इन खिलाड़ियों को किया रिटेन:

  1. मयंक अग्रवाल (12 करोड़ रुपये)
  2. अर्शदीप सिंह (4 करोड़ रुपये)

 

यह भी पढ़ें: इन धाकड़ खिलाडियों का टीम इंडिया में जगह बना पाना मुश्किल, खत्म होगा करियर!

यह भी पढ़ें: मेगा ऑक्शन से पहले किस टीम ने किस खिलाड़ी को किया रिटेन, यहां देखिए पूरी लिस्ट

(अन्य खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें। आप हमेंट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More