IPL 2021: सीजन 14 के दूसरे हिस्से से बाहर रहेंगे ये दिग्गज खिलाडी, जानें पूरी डिटेल

आईपीएल के शेष सत्र के आयोजन का क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है। जिसकी शुरुआत बीसीसीआई 17 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में कराने का फैसला किया है।

0 606

आईपीएल 2021 को कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते बीच में ही रोक दिया गया था। आईपीएल के शेष सत्र के आयोजन का क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है। जिसकी शुरुआत बीसीसीआई 17 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में कराने का फैसला किया है। दूसरे सत्र से कई क्रिकेटरों ने अपना नाम वापस ले लिया है। कई क्रिकेट फैंस अपने कुछ पसंदीदा खिलाड़ियों को यूएई में आयोजित होने वाले आईपीएल के बाकी सत्र में अपने कुछ पसंदीदा खिलाड़ियों को खेलते नहीं देख पाएंगे। देखिये उन खिलाड़ियों को आईपीएल के दूसरे सत्र में नहीं खेलेंगे।

रिले मेरेडिथ

Riley-Meredith

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज आईपीएल 2021 के शेष सत्र में अपनी टीम के लिए नहीं खेलेंगे। रिले मेरेडिथ आईपीएल टीम पंजाब किंग्स की बॉलिंग का अहम हिस्सा थे। 2021 आईपीएल नीलामी में पंजाब किंग्स ने मेरेडिथ को आठ करोड़ रुपये में खरीदा था। उनकी जगह पंजाब किंग्स ने ऑस्ट्रेलिया के उभरते युवा तेज गेंदबाज नाथन इलिस को टीम में शामिल किया है। बता दें की आईपीएल 2021 के ऑक्शन के दौरान दाएं हाथ के तेज गेंदबाज नाथन एलिस में किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। उनका बेस प्राइज 20 लाख था

झाय रिचर्डसन

jhye-richardson

पंजाब किंग्स को झाय रिचर्डसन के रूप में बड़ा झटका लगा है। वह भी आईपीएल 2021 के बाकी सत्र में वह फिटनेस के वजह से अपनी टीम के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। रिचर्डसन के न खेलने से पंजाब की गेंदबाजी पर काफी असर पड़ सकता है। आईपीएल ऑक्शन के दौरान पंजाब किंग्स टीम के फ्रेंचाइजी ने रिचर्डसन को (14 करोड़) में खरीदा था।

पैट कमिंस

pat-cummins

केकेआर के लिए न सिर्फ गेंद से बल्कि बल्ले से भी जोरदार प्रदर्शन करने वाले तूफानी गेंदबाज पैट कमिंस आईपीएल के दूसरे सत्र में अपनी टीम के लिए नहीं खेलेंगे। कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें साल 2020 की नीलामी में 15 करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदा था। कमिंस की पत्नी गर्भवती हैं इसलिए वो इंडियन प्रीमियर लीग दूसरे सत्र में नहीं खेलेंगे।

एडम जाम्पा

adam_zampa

ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जाम्पा आईपीएल 14 के दूसरे हिस्से के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ नहीं जुड़ रहे हैं। एडम जाम्पा कोरोना मामलों के चलते टूर्नामेंट बीच में छोड़कर स्वदेश वापस लौट गए थे। उनकी जगह RCB ने अपनी टीम में श्रीलंका (Sri Lanka) के वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) को शामिल किया गया है।

जोस बटलर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) इतिहास का पहला खिताब जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स के लिए यह साल बिल्कुल अच्छा नहीं बीत रहा है। राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर आईपीएल के दूसरे सत्र में उपलब्ध नहीं रहेंगे। बटलर ने आर्ईपीएल के दूसरे सत्र पारिवारिक कारणों की वजह से अपनी टीम से अपना नाम वापस ले लिया है। न्यूजीलैंड के टॉप ऑर्डर विकेटकीपर बैट्समैन ग्लेन फिलिप्स बटलर की जगह टीम में शामिल किए गए हैं।

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More