IND vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच आज, ये होगी दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन!

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने पिछले 29 सालों से साउथ अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है।

0 717

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर यानी आज से सेंचुरियन में खेला जाएगा। ये सीरीज इसलिए भी काफी अहम है क्योंकि टीम इंडिया ने पिछले 29 सालों से साउथ अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है। मौजूदा समय में भारतीय टीम में कई मैच विनर खिलाड़ी शामिल है। ऐसे में कप्तान विराट कोहली जीत के साथ सीरीज का शुरुआत करना चाहेंगे। वहीं साउथ अफ्रीका की टीम भी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को जीत कर यादगार बनाना चाहेगी। ऐसे में दोनों टीमों के बिच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल सकता है।

इस दिग्गज का बाहर होना तय:

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा के चोट के वजह से बाहर होने से धाकड़ बल्लेबजा केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की जोड़ी मैदान पर ओपनिंग करते हुए देखी जा सकती है। तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा तो वही चौथे नंबर पर  कप्तान विराट कोहली का उतरना तय है। पांचवे नंबर के लिए श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आतिशी शतक लगाकर अपनी मजबूत दावेदारी पेश की है। चूंकि टीम इंडिया के पूर्व उपकप्तान अजिंक्य रहाणे काफी दिनों से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। ऐसे में श्रेयस का खेलना तय माना जा रहा है। वहीं छठे नंबर पर ऋषभ पंत का उतरना पक्का है।

नहीं जीत पाई कभी सीरीज:

बता दें कि 26 दिसंबर से भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलना है। टीम इंडिया को इस दौरे पर तीन टेस्ट और तीन वनडे मुकाबले खेलने हैं। यह दौरा इसलिए भी काफी अहम है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका ही इकलौता देश है जहां भारतीय टीम (Team India) कभी सीरीज नहीं जीत पाई है।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन:

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज।

साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन:

डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्कराम, कीगन पीटरसन, रासी वान डर डूसन, टेम्बा बावुमा, क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), वियान मुल्डर, केशव महाराज, कगीसो रबाडा, डुआने ओलिवियर और लुंगी एनगिडी।

 

यह भी पढ़ें: भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने क्रिकेट से संन्यास लेने का किया ऐलान, 23 साल के करियर में ऐसा रहा रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें: मेगा ऑक्शन से पहले किस टीम ने किस खिलाड़ी को किया रिटेन, यहां देखिए पूरी लिस्ट

(अन्य खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें। आप हमेंट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More