सावधान ! फिर डरा रहा है कोरोना, देश में बीते 24 घंटे में 805 लोगों ने गंवाई जान

0 396

देश में त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है। इस बीच देश पर कोरोना का खतरा फिर से मंडराने लगा है। अगर आप उन लोगों में से हैं जिनको लगता है कि अब देश में कोरोना का खतरा नहीं है, कोरोना पूरी तरह खत्म हो गया है तो आप गलत हैं। 

भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना फिर से पैर पसार रहा है। केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु समेत झारखंड और ओडिशा में कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ है। संक्रमण के कारण मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है।

शुक्रवार को कोरोना के दैनिक मामलों में आई कमी-

india corona third virus

हालांकि, गुरुवार की अपेक्षा शुक्रवार को कोरोना के दैनिक मामलों में कमी आई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक, बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना के दो हजार केस कम होकर 14,348 नए मामले सामने आए हैं।

वहीं, इस दौरान 805 लोगों की मौत हुई है। 13,198 मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से घर लौट चुके हैं। भारत में अब कोरोना के 1,61,334  सक्रिय मरीज बचे हैं। कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 3,42,46,157 हो गई है।

कुल टीकाकरण का आंकड़ा-

40 करोड़

इसके अलावा ठीक होने वालों का आंकड़ा  3,36,27,632 पर पहुंच गया है। वहीं, देश में कुल मृतकों की संख्या की बात करें तो यह 4,57,191 हो गई है। देश में अभी तक कुल टीकाकरण 1,04,82,00,966 हो चुका है।

भारत में लोग फेस्टिव मूड में आ चुके हैं। कोरोना के इस दौर में हम सभी को जिम्मेदार तरीके से त्योहार मनाने की जरूरत है। मास्क पहनना और शारीरिक दूरी का पालन करना ना भूलें। सैनिटाइजर का इस्तेमाल जरूर करें। भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें।

यह भी पढ़ें: खुद से 10 साल बड़ी आयशा को फेसबुक पर देख दिल हार बैठे थे धवन, ऐसी थी दोनों की लवस्टोरी

यह भी पढ़ें: फेसबुक पर कमेंट से गुस्साए सिपाही ने युवक को मारी गोली, महकमे में मचा हड़कंप

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More