ICC ने चुनी टीम ऑफ द टूर्नामेंट, एक भी भारतीय को नहीं दी जगह, इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को बनाया कप्तान

भारतीय टीम को एक और शर्मनाक दिन का सामना करना पड़ रहा है। टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मिली हार के बाद अब ICC ने भारतीय टीम को करारा झटका दिया है।

0 1,572

भारतीय टीम को एक और शर्मनाक दिन का सामना करना पड़ रहा है। टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मिली हार के बाद अब ICC ने भारतीय टीम को करारा झटका दिया है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले के बाद ICC ने बेस्ट प्लेइंग-11 की घोषणा की है। हैरानी वाली बात है कि आईसीसी ने जो टीम चुनी है उसमें एक भी भारतीय बल्लेबाज या गेंदबाज को शामिल नहीं किया गया है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को इस टीम की कमान सौंपी है।

बाबर आजम को बनाया कप्तान:

ICC ने अपनी टीम का कप्तान बाबर आजम को बनाया है। पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। उन्होंने 6 मैचों में 60.60 की औसत और 126.25 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 303 रन बनाए। साथ ही आजम ने इस साल टी20 वर्ल्ड कप में चार हाफ सेंचुरी लगाईं। वही ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर सात मैचों में तीन हाफ सेंचुरी की मदद से 289 रन बनाकर दूसरे नंबर पर रहे।

ICC की टीम ऑफ द टूर्नामेंट:

डेविड वार्नर, जोस बटलर, बाबर आजम (कप्तान), चरित असलंका, एडेन मार्करम, मोइन अली, वानिंदु हसरंगा, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड, ट्रेंट बोल्ट, एनरिक नॉर्त्या।

12वां खिलाड़ी– शाहीन शाह अफरीदी।

ग्रुप स्टेज से आगे नहीं बढ़ सका भारत:

टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम सुपर 12 राउंड से आगे नहीं बढ़ सकी। भारत को पहले मुकाबले में जहां पाकिस्तान ने 10 विकेट से मात दी तो वही अगले ही मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया। इसके बाद हुए मुकाबलों में भारतीय टीम जीत की पटरी पर जरुर लौटी लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

 

यह भी पढ़ें: मैथ्यू वेड का कैच छोड़ने के बाद पाकिस्तान में विलेन बने हसन अली का बाराती डांस वायरल, देखें वीडियो

यह भी पढ़ें: Chunar Assembly: इस पटेल बाहुल्य सीट पर भाजपा का रहा है दबदबा, कभी नहीं जीत पाई BSP

(अन्य खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें। आप हमेंट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More