हज यात्रा 2019: सबसे ज्यादा मुस्लिम करेंगे इस साल हज, पहला जत्था रवाना

0 264

भारत से इस साल हज यात्रा की शुरुआत हो गयी है। श्रीनगर से सऊदी अरब के लिए कुल 304 तीर्थयात्रियों पहला जत्था रवाना हो गया। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हज यात्रियों को विदा करने आए थे।

सबसे ज्यादा मुस्लिम करेंगे इस साल हज यात्रा:

वहीं दिल्ली से बीती रात 419 हज यात्रियों की पहली फ्लाइट की रवानगी के लिए केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत और इमरान हुसैन और दिल्ली हज स्टेट कमेटी के नवनिर्वाचित अध्य्क्ष आसिम अहमद खान समेत हज कमेटी ऑफ इंडिया के बड़े अधिकारी दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे थे।

बता दें कि हज यात्रियों के लिए दिल्ली से रोजाना पांच से सात फ्लाइट उड़ान भरेगी। दिल्ली में तीन जुलाई से पहली फ्लाइट, वही आखिरी फ्लाइट 17 जुलाई तक जाएगी।

Read Also: राहुल गांधी के इस्तीफे पर प्रियंका से लेकर स्मृति ईरानी तक ने दी ये प्रतिक्रिया

वही वासपी के लिए पहली फ्लाइट 17 अगस्त और आखिरी 31 अगस्त को आएगी। इस मौके पर नक़वी ने कहा कि वर्ष 2019 में लगभग दो लाख भारतीय मुसलमान बिना किसी सब्सिडी के हज यात्रा करेंगे, हमारी ईमानदार-पारदर्शी व्यवस्था का नतीजा है कि सब्सिडी ख़त्म होने के बाद भी हज यात्रियों पर गैर जरुरी बोझ नहीं पड़ने पाया और देश के इतिहास में सबसे ज्यादा भारतीय मुसलमान इस वर्ष हज यात्रा पर जायेंगे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

 

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More