गुजरात चुनाव: इन 7 विधायकों ने 5 से अधिक बार लहराया है जीत का परचम, बीजेपी ने फिर से जताया विश्वास

0 240

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां जोरशोर से प्रचार-प्रसार में लगी हुई हैं. पहले चरण के लिए काफी बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी वहां की जनता को रिझाने के लिए अपनी ताकत झोंक दी है. वहीं, इस बार के चुनाव में 7 ऐसे प्रत्याशी मैदान में हैं, जो 5 या अधिक बार विधायकी जीत चुके हैं. इसी के चलते बीजेपी ने ऐसे 5 नेताओं को दोबारा से मैदान में उतारकर विश्वास जताया है. एक अन्य नेता को टिकट नहीं मिला, इसलिए वो निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं.

बीजेपी के द्वारा गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दोबारा उतारे गए इन 5 प्रत्याशियों में मांजलपुर सीट से योगेश पटेल, द्वारका से पबुभा माणेक, गरियाधर से केशु नकरानी, भावनगर ग्रामीण से पुरुषोत्तम सोलंकी और नडियाद से पंकज देसाई हैं. इनके अलावा, भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के संस्थापक छोटू वसावा और बीजेपी से टिकट न मिलने पर मधु श्रीवास्तव निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं.

दरअसल, योगेश पटेल, छोटू वसावा और पबुभा माणेक 7 बार विधानसभा चुनाव जीतकर 8वें कार्यकाल के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. केशु नकरानी और मधु श्रीवास्तव 6 बार चुनाव जीतकर 7वीं बार जीत की आस लगाए हैं. पंकज देसाई और पुरुषोत्तम सोलंकी 5 बार विधायक चुने जाने के बाद छठवीं बार जीत हासिल करना चाहते हैं.

राजनीतिक विश्लेषकों के मुताबिक, दशकों से पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ तालमेल स्थापित करने में ये नेता सफल रहे हैं. जातिगत समीकरण भी उनके पक्ष में हैं, लेकिन इससे भी ज्यादा महत्वपूर्ण उनके नेतृत्व का गुण है. बता दें गुजरात की कुल 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए 1 दिसंबर को पहले चरण में 89 सीटों पर और 5 दिसंबर को दूसरे चरण में 93 सीटों पर मतदान होगा. गुजरात विधानसभा चुनाव के परिणाम 8 दिसंबर को जारी किये जाएंगे.

 

Also Read: गुजरात चुनाव: प्रचार पर रोक और वोट ना डालने पर जुर्माना, सर्वश्रेष्ठ ग्राम पंचायत का मिला पुरस्कार, जाने इस गांव के कायदे-कानून

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More