Agnipath Violence: हजारों उग्र प्रदर्शनकारियों ने बीजेपी कार्यालय में लगाई आग

0 69

केंद्र सरकार की अग्निपथ भर्ती योजना के खिलाफ बिहार के कई जिलों में हिंसक विरोध-प्रदर्शन जारी है. इसी बीच नवादा से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां हजारों की संख्या में आए उग्र प्रदर्शनकारी छात्रों और युवाओं ने अतौआ स्थित बीजेपी कार्यालय में आग लगा दी. आग लगने से बीजेपी कार्यालय के दोनों फ्लोर जलकर खाक हो गए और काफी नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है. बीजेपी कार्यालय में आगजनी की सूचना मिलने के बाद आनन-फानन में प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे. फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने की कोशिशें शुरू कर दीं. इस घटना के खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ताओं में आक्रोश है.

अग्निपथ स्‍कीम के खिलाफ छात्र और युवा लगातार विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. नवादा में भाजपा कार्यालय में प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

इस घटना से भड़के बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इसे प्रशासनिक विफलता करार दिया है. बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि यद‍ि स्‍थानीय प्रशासन सजग रहता तो इस तरह की घटना को रोका जा सकता था. एसडीएम और एसडीपीओ के मौके पर पहुंचते ही बीजेपी कार्यकर्ता और भी आक्रोशित हो गए. बीजेपी कार्यकर्ता इस घटना को स्‍थानीय प्रशासन की विफलता बता रहे हैं. उधर, बीजेपी कार्यालय में आग लगाने की घटना से स्‍थानीय लोग भी हतप्रभ हैं.

Agnipath Scheme Violent Protest

अतौआ के निवासियों ने बताया कि हजारों की संख्‍या में छात्र और युवाओं की उग्र भीड़ पहुंची और उन्‍होंने बीजेपी कार्यालय में आग लगा दी. बता दें कि नवादा में गुरुवार सुबह से उग्र युवाओं की भीड़ अग्निपथ स्‍कीम के विरोध में हिंसक विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शनकारी युवाओं ने पटना-रांची हाइवे को भी बाधित कर दिया था, जिससे यातायात व्‍यवस्‍था चरमरा गई थी.

अग्निपथ स्‍कीम के खिलाफ बिहार में गुरुवार सुबह से ही कई जिलों में एक साथ हिंसक विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. प्रदेश के कई जिलों में ट्रेनों में आग लगा दी तो कुछ जगहों पर हाइवे को ब्‍लॉक कर दिया गया. छपरा, आरा, सीवान जैसे जिलों में ट्रेन के परिचालन को ठप कर दिया गया. कुछ यात्री ट्रेनों में आग भी लगा दी गई. वहीं, नवादा और मुंगेर में नेशनल हाइवे को ब्‍लॉक कर दिया गया. इससे यातायात व्‍यवस्‍था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा.

अग्निपथ योजना के विरोध में मुंगेर में भी प्रदर्शन देखने को मिला. यहां छात्रों ने साफियासराय चौक को जाम कर दिया. इतना ही नहीं प्रदर्शनकारियों ने आगजनी भी की. इससे एनएच और जमालपुर मुंगेर रोड पर यातायात पूरी तरह ठप हो गया.

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More